एकतरफा हार पर बोले दिनेश कार्तिक,अंतिम दो ओवरों में रन बनाने से चूकी हमारी टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता के प्रसंशको से दिनेश कार्तिक ने मांगी हार के बाद माफी, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 

कोलकाता के प्रसंशको से दिनेश कार्तिक ने मांगी हार के बाद माफी, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इडेन गार्डेन में आईपीएल 2018 का शानदार मुकाबला खेला गया। टॉस जीतने के बाद पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शुरूआती झटके के बाद कोलकाता के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

लिन की अर्धशतक की मदद से केकेआर ने 20 ओवर में पंजाब को 192 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरे पंजाब के धुरांधर बल्लेबाज क्रिस गेल और केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। बारिस के शुरू होने तक पंजाब ने बिना विकेट खोए हुए 8.2 ओवर 96 रन बना लिए। हालांकि बारिस के बाद पंजाब को 13 ओवर में 125( डकवर्थ लुईस) रन का संसोधित स्कोर दिया गया। पंजाब ने 11.1 ओवर में यह मुकाबला 9 विकेट के अपने नाम कर लिया।

काम नहीं आया लिन का अर्धशतक

कोलकाता के प्रसंशको से दिनेश कार्तिक ने मांगी हार के बाद माफी, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस लिन ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2018 का पहला अर्धशतक लगाया। पहले विकेट के बाद क्रिस लिन ने पारी को संभाला। दूसरे विकेट के लिए क्रिस लिन और उथप्पा के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। 41 गेंदों का सामना करते हुए लिन ने 74 रन की बेहतरीन पारी खेली। लिन ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

केकेआर के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर कप्तान दिनेश कार्तिक ने 43 रनों का बनाया। वहीं उथप्पा ने भी 34 रन की पारी खेली।बीरेंदर स्रान और एंड्यू टाय ने 2-2 विकेट झटके। मुजीब और रविचंद्रन आश्विन को 1-1 सफलता मिली।  हालांकि क्रिस गेल और केएल राहुल की तूफानी जोड़ी के आगे केकेआर का स्कोर बौना पड़ गया।

गेल और राहुल के तूफान के आगे केकेआर ढेर

कोलकाता के प्रसंशको से दिनेश कार्तिक ने मांगी हार के बाद माफी, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

केएल राहुल और गेल की जोड़ी एक बार फिर हिट रही। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की। पिछले दो मैचों की तरह गेल और राहुल की जोड़ी ने इस मैच में भी खूब धमाल मचाया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। 8.2 ओवर में ही दोनों बल्लेबाजों ने आधे से ज्यादा का स्कोर बना डाला। बारिस की वजह से मैच लगभग एक घंटा तक रूका रहा। इसके बाद पंजाब को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 13 ओवर में 125 रन का संसोधित स्कोर दिया गया।

दोनों बल्लेबाजोंं ने पहले विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल ने बेहद उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाए।क्रिस गेल ने नाबाद 38 गेंदों में 62 रन की पारी खेली। इस दौरान गेल के बल्ले से 5 चौका और 6 छक्का निकले। दोनों की उम्दा पारी की बदौलत पंजाब ने 11.1 ओवर में एकतरफा 9 विकेट से मुकाबला जीत लिया। केकेआर के एकमात्र सफल गेंदबाज सुनील नरेन रहे।

 

हार के बाद बोले दिनेश कार्तिक

कोलकाता के प्रसंशको से दिनेश कार्तिक ने मांगी हार के बाद माफी, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3

”मुझे लगता है कि उन्होंने पवारप्ले में अच्छे शॉट खेलें। हम अंतिम के दो ओवरों में रन बनाने में असफल रहे। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण हैं कि हम पारी को सही तरह से समाप्त करें। हम अपनी योजनाओं पर सही तरह से नहीं उतर पाए। अगर आप अपनी गेंद की लेंथ को खोते हैं, तो गेल जैसे बल्लेबाज हिट करेंगे। भीड़ बहुत अच्छी थी। केकेआर के फैंस के सामने खेलने पर गर्व है।”

Related posts

Leave a Reply