वनडे कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा : फिंच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वनडे कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा : फिंच 

वनडे कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा : फिंच
HAMILTON, NEW ZEALAND - FEBRUARY 05: Aaron Finch of Australia looks on prior to game three of the One Day International series between New Zealand and Australia at Seddon Park on February 5, 2017 in Hamilton, New Zealand. (Photo by Anthony Au-Yeung/Getty Images)

नई दिल्ली, 11 मई; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के टी-20 कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि वनडे में टीम की कमान संभालने के बारे में वह नहीं सोच रहे हैं और अपने प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे हैं। चयनकर्ताओं ने आगामी इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टिम पैन को अस्थायी कप्तान बनाया है। बॉल टेम्परिंग मामले में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद चयनकर्ताओं को नया कप्तान तलाशने के लिए बाध्य होना पड़ा था और पहले से ही टी-20 में टीम की कमान संभाल रहे फिंच इसके प्रबल दावेदार थे।

फिंच ने शुक्रवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट ए यू से कहा, “वास्तव में, मैंने अभी तक इसके बारे में कुछ नहीं सोचा है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की स्थिति के बारे में अभी कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है। एक सीनियर होने के नाते टीम के विकास में मुझसे जितना हो सकता है, मैं अपना योगदान दूंगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर युवा खिलाड़ियों के खेलों को निखारना मेरा फर्ज हैं। सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों को यह काम करना होता है।” 

आस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा नए कोच जस्टिन लेंगर के मार्गदर्शन में पहला दौरा होगा। लेंगर इससे पहले जून 2016 में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हुई त्रिकोणीय सीरीज और फिर उसी साल श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में टीम के कोच रह चुके हैं। फिंच भी उस सीरीज का हिस्सा थे।

फिंच ने कहा, “उन्हें खेल के बारे में पता है। कोच के रूप में वह काफी सफल रह चुके हैं। हम एक -दूसरे साथ काम कर चुके हैं और फिर से काम करने को लेकर उत्साहित हैं।” फिंच अभी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं।

Related posts

Leave a Reply