युवा गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान तीसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी होगे जो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेले हैं. रहमान से पहले आल-राउंडर शाकिब अल हसन और सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं. युवा तेज गेंदबाज़ रहमान वर्तमान में ससेक्स टीम से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. रहमान नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट खेले हैं, और अब वह ससेक्स के लिए एकदिवसीय प्रथम श्रेणी मैच खेलेगे. मुस्ताफिजुर ने इसी वर्ष मार्च में ससेक्स के साथ करार किया था.

मुस्ताफिजुर ने ससेक्स के लिए शानदार पदार्पण किया और अपने पहले ही मैच में 4 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. मुस्ताफिजुर को शानदार स्पेल के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

अब, मुस्ताफिजुर रॉयल लंदन कप खेलेगे. अनुबंध के अनुसार मुस्ताफिजुर को 30,000 पाउंड्स मिलेगे.

इसी वर्ष आईपीएल नीलामी 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने बांग्लादेशी तेज गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान को 1 करोड़ 75 लाख की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. मुस्ताफिजुर ने अपने आईपीएल सीजन में 17 विकेट हासिल किये थे.

मुस्ताफिजुर ने वर्ष 2015 में भारत के विरुद्ध एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले ही मैच में 5 विकेट हासिल किये थे.

भारतीय बल्लेबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान की गेंदबाजी के सामने बेबस नज़र आये जिसके कारण बांग्लादेश ने भारत के विरुद्ध पहली बार कोई एकदिवसीय सीरीज पर कब्ज़ा किया.

बाएँ हाथ के मध्यगति गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान का गेंदबाजी  मिश्रण और कटर ने दुनिया के सभी बल्लेबाजों को परेशान  किया हैं.

मुस्ताफिजुर रहमान के बांग्लादेश टीम में आने से बांग्लादेश की गेंदबाजी बेहद मजबूत हो गयी हैं.

मुस्ताफिजुर रहमान के भारत के विरुद्ध एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले, बांग्लादेश ने पाकिस्तान और दक्षिण-अफ्रीका को एकदिवसीय सीरीज हराया हैं.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    वीडियो: राशिद के करिश्माई गेंद पर रसेल को बोल्ड करने पर हैरान रह गई...

    आईपीएल - 2018 के सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. इडेन गार्डन्स में...

    ट्विटर पर चला राशिद खान का जादू, खुद क्रिकेट के भगवान ने राशिद खान...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. इस मैच में टॉस जीत कर दिनेश कार्तिक ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया....

    कार्तिक की इस छोटी सी गलती के कारण केकेआर को करो या मरो के...

    सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेला गया. इस मैच को...

    STATS : सनराइजर्स और केकेआर के मैच में बने कुल 8 रिकॉर्ड, राशिद खान...

    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को दूसरे क्वालीफायर मैच में 13 रन से हरा दिया और फाइनल में अपनी...

    वीडियो: 15.1 एक ओवर में कुलदीप यादव ने किया ऐसा रन आउट, जिसे देख...

    आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. ईडन गार्डन में...