आईसीसी
Former Indian cricketer and current BCCI (Board Of Control for Cricket in India) president Sourav Ganguly reacts during a press conference at the BCCI headquarters in Mumbai, India, October 23, 2019. REUTERS/Francis Mascarenhas

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन पद से शंशाक मनोहर ने दो हफ्ते पहले इस्तीफा दे दिया था. नए चीफ के तौर पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहली बार आईसीसी के चेयरमैन पद की दावेदारी को लेकर चुप्पी तोड़ी है. गांगुली का कहना है कि उन्हें आईसीसी का अध्यक्ष बनने की कोई जल्दी नहीं है और उनके पास इसके लिए काफी वक्त है.

मैं जल्दी में नहीं

सौरव गांगुली

आईसीसी के अध्यक्ष पद की रेस में शामिल होने को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, ”मुझे कुछ नहीं पता. यह बात बोर्ड पर निर्भर करती है. यह ऐसा फैसला होता है जो बोर्ड द्वारा सामूहिक रूप से लिया जाता है. आईसीसी में भी अब रोल बदल चुके हैं. अगर आपकी आईसीसी का चेयरमैन बनना है तो आपको बोर्ड ने अपने पद से इस्तीफा देना होगा. आप एक ही टाइम पर दोनों पद नहीं संभाल सकते.”

फिलहाल मुझे नहीं पता है कि आगे क्या होगा. इस स्थिति में मुझे बीसीसीआई को छोड़ने दिया जाएगा या नहीं मुझे नहीं पता. मैं भी जल्दी में नहीं हूं.”

ग्रीम स्मिथ ने सुझाया था गांगुली का नाम

सौरव गांगुली ने बताया अभी क्यों नहीं बनना चाहते हैं आईसीसी चेयरमैन 1

दरअसल, गांगुली के आईसीसी चीफ की रेस में शामिल होने की बहस क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने शुरू की थी. स्मिथ ने गांगुली को आईसीसी चीफ के लिए सबसे काबिल उम्मीदवार बताया था.

दुनिया भर में क्रिकेट के लिए यह मुश्किल समय है. सभी जानते हैं कि खेल इस समय कई तरह से संघर्ष कर रहा है. वित्‍तीय रूप से भी कमजोर पड़ गया है.

इस समय क्रिकेट जिस दौर से गुजर रहा है, ऐसे में हर बोर्ड की नजर बीसीसीआई पर ही है कि वो मुश्किल समस्‍या से बाहर निकाल सकता है. ऐसे में हर कोई आईसीसी के अध्‍यक्ष के रूप में बीसीसीआई की तरफ देख रहा हैं.

इंग्लैंड के कॉलिन ग्रेव्स से मिल सकती गांगुली को चुनौती

दादा का ख़ास दोस्त बोला, आईसीसी अध्यक्ष के लिए सौरव गांगुली बहुत अच्छा विकल्प 2

साल 2016 से शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन बने हुए थ. हालांकि अब उनकी कुर्सी चली गई है और जल्द ही आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाले हैं, इसलिए अब जल्द ही आईसीसी को नया अध्यक्ष मिल सकता है, जो 2 नाम सबसे आगे चल रहे हैं. उसमे सबसे आगे इंग्लैंड के कॉलिन ग्रेव्स और भारत के सौरव गांगुली का नाम है.

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul