क्या स्टीवन स्मिथ फिर से ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना चाहते हैं? दिया जवाब

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

स्टीवन स्मिथ से पूछा गया क्या आप फिर से ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना चाहते हैं? दिया ये जवाब 

स्टीवन स्मिथ से पूछा गया क्या आप फिर से ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाना चाहते हैं? दिया ये जवाब

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ पर पिछले साल मार्च में बॉल टेम्परिंग में शामिल होने के लिए एक साल का बैन लगा था। इसके साथ ही उनके कप्तान बनने पर भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दो साल का बैन लगाया था। उन्होंने इस साल खिलाड़ी के रूप में वापसी कर ली है लेकिन अभी उन्हें टीम की कप्तानी नहीं मिली है।

कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे

स्टीवन स्मिथ का कहना है कि वह अभी कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे। अभी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी टिम पेन कर रहे हैं और स्मिथ का मानना है कि वह अच्छा कर रहे हैं। वह अगले साल मार्च के अंत में कप्तान बनने के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए स्मिथ ने कहा

“मैं इंग्लैंड में पूरे समय मजे में रहा। जब मैं वहां बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो मैं उसी पर ध्यान केन्द्रित करता था, लेकिन मैं जहां भी हो सकता हूं, वहां मदद करता हूं। मैं चुपचाप नहीं बैठना चाहता औरजहाँ भी मुझे लगता था कि मैं मदद कर सकता हूँ तो जरुर करता था। फिलहाल मैं सहज हूं और टिम शानदार काम कर रहे हैं।”

एशेज में शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने 2002 के बाद पहली बार एशेज सीरीज रिटेन की है। टीम को सीरीज में भले ही जीत नहीं मिली लेकिन गत एशेज विजेता होने की वजह से ड्रा होने के बावजूद ट्रॉफी उन्हीं के पास रही। इस सीरीज को ड्रा करवाने में स्टीवन स्मिथ की भूमिका अहम रही थी। वह सीरीज में 7 पारी खेलने के बावजूद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

4 मैचों की 7 पारियों में स्मिथ के बल्ले से 110.57 की औसत से 774 रन निकले थे। इसमें एक दोहरा शतक, दो शतक और दो अर्धशतक शामिल था। सिर में चोट लगने की वजह से वह दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के बाद टीम से बाहर हो गए थे वहीं तीसरा टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे।

Related posts