डॉम बेस

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद सभी की निगाहेें एजबेस्टन में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट पर टिकी हुई हैं. इस मुकाबले में ओली रॉबिन्सन नहीं खेलेंगे ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने डॉम बेस को टीम में शामिल किया है.नस्लभेदी टिप्पणी करने के मामले में आठ साल पुराने ट्वीट के वायरल होने के बाद को इस मामले में अंतिम फैसला होने तक टीम से बाहर रखा गया है, लेकिन उनकी जगह टीम में शामिल किए गए डॉम बेस इस विवाद को नया रंग दे दिया है.

दरअसल डॉम बेस की एक 8 साल पुरानी इंस्टाग्राम पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने भारतीय नेशनल एंथम का मजाक उड़ाया है.डॉम बेस की इस हरकत से भारतीय फैन्स बेहद ही गुस्से में हैं.

ओली रॉबिन्सन के बाद अब बुरे फंसे डॉम बेस

डॉम बेस

डॉम बेस ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की भारतीय टीम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘सबसे फनी नेशनल एंथम्स में से एक’. फैंस डॉम बेस को सोशल मीडिया पर उनकी इस वायरल पोस्ट के बाद जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

सी बीच ये भी बता दें कि बेस ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डर से अपना इंग्लिश टीम में सेलेक्शन होने के बाद से ही डॉम बेस ने  ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है. ओली रॉबिन्सन के बाद अब डॉम बेस पर भी टीम से बाहर खोने का खतरा मंडरा रहा है.

नई मुसीबत में फंसा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

डॉम बेस

वहीं दूसरे टेस्ट के लिए डॉम बेस को जैक लीच के कवर के तौर पर टीम में जगह दी गई है. दरअसल, ECB ने अनुशासनात्मक जांच के परिणाम आने तक ओली रोबिन्सन को इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है और यही कारण है कि डॉम बेस को टीम में शामिल किया गया है.

ओली रोबिन्सन का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि डॉम बेस की इस आठ साल पुरानी पोस्ट ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है. हालांकि अभी तक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और डॉम बेस की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

डॉम बेस का मामला भी पकड़ सकता है तूल

डॉम बेस

ओली रोबिन्सन के बाद अब डॉम बेस का मामला भी तूल पकड़ सकता है. इसकी सबसे मुख्य वजह यह है कि भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड में है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद उसे इंग्लैंड से ही पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलना है . ऐसे में इंग्लैंड बिल्कुल भी नहीं चाहेगा कि सीरीज से पहले कोई विवाद हो.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंची है जहां वो 18 जून न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम का ये इंग्लैंड दौरा काफी लंबा है. टीम तीन महीने तक वहीं रहेगी.