ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक, रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी किया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक, रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी किया 

ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक, रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी किया

इंग्लैंड के 19 वर्ष के युवा ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने आश्चर्यजनक पारी खेलते हुए 136 गेंदों पर 234 रनों पारी खेलकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट सबसे तेज दोहरे शतक जड़ने की रवि शास्त्री की बराबरी कर ली हैं. ग्लेमोर्गन ने डोनाल्ड के शतक के बदौलत मैच के पहले दिन 8 विकेट खोकर रिकॉर्ड 481 रन बनाये.

हालाँकि इस पारी की शुरुआत में डोनाल्ड को कुछ जीवनदान भी मिले, जिसके बाद डोनाल्ड डर्बीशायर के गेंदबाजो पर कहर बनकर टूटे और ऐतिहासिक पारी के दौरान डोनाल्ड ने 15 छक्के और 26 चौके लगायें. डोनाल्ड ने अपनी पारी के दौरान 100, 150 और 200 का आंकड़ा छक्का मारकर कर छुआ.

ग्लेमोर्गन के युवा बल्लेबाज़ ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 123 गेंदों पर शतक जड़ा और पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ रवि शास्त्री के सबसे तेज दोहरे शतक की बराबरी कर ली, शास्त्री ने वर्ष 1985 में 123 गेंदों पर बडौदा के विरुद्ध दोहरा शतक जड़ा था. डोनाल्ड को 100 से 200 रन तक पहुँचने में केवल 43 गेंदों की जरुरत पड़ी.

ऐन्यूरिन डोनाल्ड ने बीबीसी वेल्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए  कहा “मैं बहुत प्रसन्न हूँ, क्यूंकि मेरी पारी से टीम मजबुत स्थितिमें  पहुँच गयी हैं, और एक ख़राब दौर के बाद में एक बड़ी पारी खेलकर बेहद खुश हूँ.  जो रिकॉर्ड बना उसकी बारे में मुझे आईडिया नहीं था, लेकिन यह बेहद ख़ुशी की बात है, कि मैंने रवि शास्त्री के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं. वह भी एक पूर्व ग्लेमोर्गन खिलाड़ी रहे हैं”.

छक्का मारकर 3 लैंडमार्क हासिल करने पर, डोनाल्ड ने स्वीकार किया कि “हाँ, यह मेरे दिमाग में था”.

ग्लेमोर्गन के कप्तान जेक्स रुडोल्फ ने तेज गेंदबाजो की मददगार पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद ग्लेमोर्गन ने दुसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ मार्क वालेस की विकेट गवा दी. मैच में ऐन्यूरिन डोनाल्ड बल्लेबाज़ी करने तब आये जब ग्लेमोर्गन ने 96 रनों पर 3 अहम विकेट खो दिए थे. डोनाल्ड के दोहरे शतक के अलावा ग्लेमोर्गन के 3 और बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए.
डर्बीशायर के युवा 20 वर्षीय तेज गेंदबाज़ विल डेविड ने अपने करियर का सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए पहले दिन 123 रन देकर 5 विकेट झटके.

Related posts