घोषित हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी टीम के कोच एलन डोनाल्ड ने कहा.......... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

घोषित हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी टीम के कोच एलन डोनाल्ड ने कहा………. 

घोषित हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी टीम के कोच एलन डोनाल्ड ने कहा……….

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने जोर देकर कहा है, कि टीम में नियंत्रण के लिए 3 प्रमुख तेज गेंदबाज़ो को ज़रूरत है. पूर्व गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड डू प्लेसिस के पक्ष में है और उनका कहना है, कि वर्नोन फिलैंडर पर्याप्त नियंत्रण के साथ हमले प्रदान करता है.

साउथ अफ्रीका के टीम 8 मार्च से न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध 3 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलेगी. पार्नेल और ओलिवर के श्रीलंका के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद पिछले 8 टेस्ट से बाहर चल रहे मोर्केल का डोनाल्ड ने समर्थन किया है. पार्नेल ने इस मैच में 6 विकेट हासिल किये थे और ओलिवर ने अपने पदार्पण मैच में 5 विकेट लिए थे.विराट कोहली पर भड़का ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, कहा कप्तान को ये सब शोभा नहीं देता

वर्ष 2012 में न्यूज़ीलैण्ड दौरे के दौरान एलन डोनाल्ड साउथ अफ्रीका टीम के गेंदबाज़ी कोच थे. डोनाल्ड ने कहा, कि इस वर्ष दौरे से पहले उन्होंने मोर्केल से लम्बी बातचीत की थी और वह टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी को लेकर बेहद उत्साहित दिख रहे थे.

डोनाल्ड ने कहा,

“वह मुझे बहुत फ़्रेश दिखे, मुझे उम्मीद है, कि वह वापसी के बाद अच्छा प्रदर्शन करेगे.”

मोर्केल ने आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के विरुद्ध पिछले वर्ष जनवरी में खेला था, जिस दौरान वह कमर की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. हाल ने मोर्केल ने अपनी टाइटन फ्रंचाईजी के लिए कुछ सिमित ओवरों के मैच खेले हैं.

डोनाल्ड को भरोसा है, कि परिस्थिति कैसी भी हो मोर्केल अच्छा प्रदर्शन करेगे.क्विंटन डी कॉक और कगिसो रबाडा साउथ अफ्रीका के एलीट खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए, देखे पूरी लिस्ट

डोनाल्ड ने कहा, “यह महत्व नहीं रखता, कि विकेट कैसी है, लो है या धीमी, वह उछाल हासिल करेगे. वह एक अतिरिक्त पहलु प्रदान करते है.”

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और रसेल डमिंगो ने न्यूज़ीलैण्ड दौरे के लिए तेज गेंदबाज़ो की एक अतिरिक्त फ़ौज तैयार की हैं. 16 सदस्यों की टीम में चयनकर्ताओ ने 6 तेज गेंदबाज़ो को मौका दिया हैं. इससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है, कि टेस्ट क्रिकेट के दौरान साउथ अफ्रीका 4 तेज गेंदबाज़ो के साथ मैदान पर उतर सकती हैं.

डोनाल्ड को नहीं लगता है, कि न्यूज़ीलैण्ड ग्राउंड्समैन तेज गेंदबाज़ो की मददगार परिस्थितियों के बारे में ज्यादा सोचेगा.

“मैं उन्हें साइडवे गति की विकेट पर खेलते हुए नहीं देख सकता हूँ. हमारे गेंदबाज़ो के पास धैर्य और कौशलता का खज़ाना हैं. मनोदृष्टि भी 20 विकेट हासिल करने महत्वपूर्ण होगा.”

डोनाल्ड ने कहा कि, मोर्केल की गैरमौजूदगी में ओलिवर ने भी बहुत प्रभावित किया है और वह आने वाले समय में टीम के नियमित सदस्य के रूप में खेल सकते है.इरफ़ान पठान ने व्यक्त की निराशा, कहा नाकाबिल नहीं हूँ मैं

डोनाल्ड ने कहा,

“दिन के अंत तीसरे स्पेल में तेज गेदबाज़ कैसी गेंदबाजी करता है, मैं आधार पर गेंदबाज़ को जज करना पसंद करता हूँ. इस पैमाने से ओलिवर हमेशा अच्छी एनर्जी और इस दौरान तेज गति से स्पेल करते हैं. अगर मैं उन्हें उनकी तुलना इस समय के युवा गेंदबाज़ो से करूँ तो वह मेरे लिए सबसे आगे खड़े हैं.”

साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम :-

स्टेफन कुक, डीन एल्गर, हाशिम अमला, जे.पी डुमिनी, फाफ डू प्लेसिस(c), तेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक, वर्नोन फिलैंडर, केशव महाराज, कगिसो रबाड़ा, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मोरिस, वायने पर्नेल, दुनाने ओलिवर, थयूनिस डी ब्रूयान, हेनरिच क्लासेन.

Related posts