कमजोर इंग्लिश की वजह से पाकिस्तान खिलाड़ियों के बन रहे मजाक पर समर्थन में उतरा प्रसंशक, शेयर की वीडियो 1
pc: getty images

चैंपियंस ट्राफी में अभी तक पाक का प्रदर्शन अच्छा रहा हैं. लेकिन ख़राब इंग्लिश के कारण इनका लगातर मजाक बनाया रहा हैं. पाक खिलाड़ियों की इंग्लिश काफी कमजोर हैं. ऐसे में खिलाड़ियों का काफी मजाक उड़ाया गया था, जिसके बाद उनके समर्थन में एक प्रशंसक ने विडियो शेयर किया हैं.

टीम को दी ट्रांसलेटर रखने की सलाह 

चैंपियंस ट्राफी में अभी तक पाक टीम के इंग्लिश आने को लेकर काफी मजाक बनाया गया हैं. ऐसे में पाक टीम के समर्थन में हमजा अली अब्बासी ने एक विडियो शेयर किया हैं. उन्होंने अपने विडियो कहा  हैं कि पाक खिलाड़ियों को अगर इंग्लिश नही आती हैं तो इसमें कोई बड़ी बात नही हैं. पाक में 80 % लोग इंग्लिश नही बोल पाते हैं . पाक में ज्यादातर लोग उर्दू बोलते हैं इसमे यहाँ के लोगों को इंग्लिश नही आती हैं.

कमजोर इंग्लिश की वजह से पाकिस्तान खिलाड़ियों के बन रहे मजाक पर समर्थन में उतरा प्रसंशक, शेयर की वीडियो 2
GETTY IMAGES

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के सबसे बड़े देश चीन, फ्रांस , स्पेन जैसे बड़े देश भी इंग्लिश नहीं बोलते हुए हैं. ऐसे में जो लोग उनका इंग्लिश को लेकर मजाक बना रहे हैं. उन्हें खुदा का खौफ से डरना चाहिए. लोगो को इस सोच से बाहर आना होगा कि जो लोग इंग्लिश नही बोल पाते हैं वो अच्छा नही कर सकती हैं.

कमजोर इंग्लिश की वजह से पाकिस्तान खिलाड़ियों के बन रहे मजाक पर समर्थन में उतरा प्रसंशक, शेयर की वीडियो 3
(GETTY IMAGES)

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि अगर पाक टीम को इंग्लिश बोलने में दिक्कत हो रही हैं तो इंग्लिश बोलने के लिए एक ट्रांसलेटर रख लेना चाहिए. ये ट्रांसलेटर खिलाड़ियों की बातों को इंग्लिश में ट्रांसलेट कर के लोगों को बता देंगा. अगर कोई इस पर कुछ बोले तो उन्हें बता देना चाहिए कि पाक में ज्यादातर लोग उर्दू बोलते हैं. ऐसे में हम इंग्लिश नही बोल पाते हैं.

 

वो क्रिकेट खेलने आते हैं इंग्लिश बोलने ने नही 

कमजोर इंग्लिश की वजह से पाकिस्तान खिलाड़ियों के बन रहे मजाक पर समर्थन में उतरा प्रसंशक, शेयर की वीडियो 4
(GETTY IMAGES)

हमजा अली अब्बासी ने आगे बोलते हुए कहा कि पाक के खिलाडी मैदान पर क्रिकेट खेलने आते हैं इंग्लिश बोलने नही. ऐसे में जरूरी नही अगर कोई खिलाड़ी इंग्लिश नही बोल पता है तो वो मैदान पर अच्छा नही कर सकता हैं. ऐसे में लोगों को पाक के खिलाड़ियों को किसी भी तरह की शर्म महसूस करने की जरूरत नही हैं . 

विडियो यहाँ देखें