विराट की आईपीएल कप्तानी की तुलना टीम इंडिया के रिकॉर्ड से ना करे: गांगुली

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी की तुलना टीम इंडिया के रिकॉर्ड से ना करे: सौरव गांगुली 

विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी की तुलना टीम इंडिया के रिकॉर्ड से ना करे: सौरव गांगुली

जब से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल- 12) का टूर्नामेंट खत्म हुआ हैं, तब से लगातार क्रिकेट के बाजार में रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ के साथ साथ विराट कोहली की आलोचना भी लगातार देखने को मिल रही हैं. हम सभी जानते हैं, कि आईपीएल में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कैसा खेल दिखाया था.

आईपीएल 12 में आरसीबी की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे आठवे पायदान पर रही और 14 में से मात्र 5 ही मैच जीतने में सफल रही. इसकी को ध्यान में रखते हुए कई खेल प्रेमियों का ऐसा मानना हैं, कि आईपीएल में विराट कोहली की खराब कप्तानी का असर कही विश्व कप में टीम इंडिया का खेल पर भी ना देखने को मिले.

दादा ने प्रकट की अपनी राय 

फोटो क्रेडिट: दिल्ली कैपिटल्स ट्विटर

विराट कोहली की कप्तानी पर अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी राय प्रकट की हैं. मंगलवार, 14 मई को पीटीआई से बातचित के दौरान सौरव गांगुली ने अपने बयान में कहा, कि

”आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी को आप टीम इंडिया में उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड से तुलना नहीं कर सकते. बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड वाकई में दमदार हैं. टीम इंडिया में विराट के पास महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं, जिनका सपोर्ट कोहली को हमेशा मिलता हैं. ”

दबाव जरुर रहेगा 

सौरव गांगुली ने इस बात को माना कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ऊपर जरुर दबाव रहेगा. सौरव गांगुली ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, कि

”वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर जरुर दबाव होगा और सिर्फ टीम इंडिया नहीं बल्कि सभी टीमें जो विश्व कप में हिस्सा ले रही हैं सभी के ऊपर एक समान दबाव होगा. आप नेपाल और आयरलैंड की टीम नहीं हैं, जो विश्व कप खेलने जा रही हैं और दुनिया को जिनसे कोई उम्मीद ही नहीं हैं….

विश्व कप में किसी को भी कम नहीं आंक सकते. कोई भी कमजोर टीम भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की तरह मैच का पास पलट सकती हैं. सभी का ऐसा मानना हैं, कि इंग्लैंड, भारत या ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतेगा. 

विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, इस स्टेज पर उनके ऊपर भी दबाव होगा और वह अपने अच्छे प्रदर्शन और कड़ी मेहनत से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में आगे ले जायेगे.”

Related posts