टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी

वेस्टइंडीज की धाकड़ महिला बल्लेबाज डिएंड्रा डाॅटिन ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर बड़ी तेजी से अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति पायी है,शायद ही अन्य कोई महिला क्रिकेटर रहा हो। हाल ही में, डाॅटिन ने इतिहास रचते हुए श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली, जिसके साथ ही वो अब महिला क्रिकेट इतिहास की पहली खिलाड़ी बन गई है, जिनके नाम अब टी20 में दो शतक हो चुके है।

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 1

डाॅटिन के तूफाऩी शतक ने बनाया वर्ल्ड रिकाॅर्ड

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 2

आपकों बता दें, एंटीगा की सरजर्मी पर श्रींलका और वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के बीच छोटे फाॅर्मेट की सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेला गया,जिसमें वेस्टइंडीज की तरफ से डिएंड्रा डाॅटिन ने आतिशी पारी खेलते हुए अपने क्रिकेट कैरियर का दूसरा टी20 शतक लगा दी। इसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 67 गेदों का सामना करते हुए 112 रन बनाये।

बन गयी जीत की हीरो

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 3

खेले गए इस टी20 सीरीज में डाॅटिन ने अपने शतकीय पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगायी. इसके अलावा सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात यह रही कि उन्होंने अपने तूफाऩी पारी में सिर्फ 63 गेंदों का सामना करते हुए शतक बनाए थे और वेस्टइंडीज की टीम को श्रीलंका के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने की वजह से उन्हें मैन आॅफ द मैच से नवाजा गया।

रच चुकी है क्रिकेट में कई विश्व कीर्तिमान

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 4

आपकों बता दें, इससे पहले महिला क्रिकेटर डाॅटिन ने अपना पहला टी20 शतक सात साल पहले कैरबियन सरजर्मी पर हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान लगाया था। इसके अलावा इस साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान भी डाॅटिन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेल चुकी है,जिसमें पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ 104 रनों की पारी शामिल थे। ये वर्ल्ड कप 2017 का सबसे तेज शतक था।

टी20 में 2 शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी

विश्व रिकॉर्ड: टी-20 में दो शतक जमाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी डॉटिन, दुसरे नम्बर पर है यह खिलाड़ी 5

 

एक तरफ जहां पुरूष के टी20 क्रिकेट में रिकाॅर्डो की भरमार भरी पड़ी है, वहीं दूसरी तरफ आपकों शायद सुनकर हैरानी होगी,कि आज तक के इतिहास में महिला टी20 क्रिकेट में सिर्फ 4 शतक ही लगे हैं।

जिसमें से दो डिएंड्रा डाॅटिन ने ही लगाए है। इसके अलावा साल 2014 में आॅस्ट्रेलिया कप्तान मेग लैनिंग ने आरलैंड के खिलाफ शतक ठोका था। लैनिंग ने 126 रनों की पारी खेली थी।

Related posts

Leave a Reply