मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 

मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने पिछले 6 टेस्ट मैचों में लगातार जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज में दो मैच जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों में हराया। बांग्लादेश के खिलाफ हुए पहले मैच को भी भारत ने अपने नाम कर लिया है। टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने जरूरी होते हैं और गेंदबाज लगातार अच्छा कर रहे हैं। वहीं बल्लेबाज भी लगातार अच्छा कर रहे हैं।

दोहरे शतक की झड़ी

मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 1

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने लगातार चार टेस्ट में चार दोहरे शतक लगाये हैं। मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में 215 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट में यह उनका पहला दोहरा शतक था।

पुणे में हुए अगले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के बल्ले से दोहरा शतक निकला। विराट ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए नाबदा 254 रन बनाये। यह टेस्ट में उनका 7वां दोहरा शतक था।

आगे भी जारी रहा क्रम

मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 2

उसके बाद रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का अंतिम मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से 212 रनों की पारी निकली। रोहित का टेस्ट में पहला और इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथा दोहरा शतक था।

अब इंदौर में मयंक अग्रवाल ने फिर से दोहरा शतक जड़ दिया है। उन्होंने 243 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। 12 पारियों ने यह उनका दूसरा दोहरा शतक था। विनोद कांबली ने 5 पारियों में ऐसा किया था वहीं सर डॉन ब्रेडमैन ने 13 पारियां ली थी।

विश्व रिकॉर्ड बना

मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के साथ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 3

भारतीय बल्लेबाजों ने लगातार चार मैचों में 4 दोहरे शतक के साथ विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है, जब किसी टीम के बल्लेबाज ने लगातार चार मैचों में चार दोहरे शतक बनाये हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा। यह पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा। भारतीय बल्लेबाजों के पास इस मैच में भी दोहरा शतक बनाकर रिकॉर्ड बेहतर करने का मौका रहेगा।

Related posts