राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत 

राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत
Former Indian cricketer and captain Rahul Dravid speaks at an event in Mumbai on November 4, 2014. Former India cricket coach Greg Chappell on November 4 vehemently denied Sachin Tendulkar's claims that the former Australian great tried to have the captain removed ahead of the 2007 World Cup. In his autobiography "Playing It My Way", extracts of which were released on November 3, Tendulkar says Chappell wanted the incumbent Rahul Dravid removed as captain ahead of the tournament and asked him to take over. AFP PHOTO/ INDRANIL MUKHERJEE (Photo credit should read INDRANIL MUKHERJEE/AFP/Getty Images)

चैंपियंस ट्राफी अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुँच चूका हैं. 18 जून को ओवल में भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच खेला जाएगा. ओवल में होने वाले महामुकाबले से पहले भारत के महान बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम को एक जरूरी सलाह दी हैं.

रोहित और धवन कर रहें है अपना काम 

राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत 1
photo credit : google

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अभी तक पॉवरप्ले में सिर्फ 4.8 रन रेट से रन जोड़े हैं. ऐसे में लोगों ने टीम के सलामी बल्लेबाजों पर सवाल उठाया था. इस पर बोलते हुए द्रविड़ ने कहा कि जिस तरह से दोनों खिलाड़ी अपनी पारी बना रहें हैं, वो शानदार हैं. उन्हें पता हैं उनके पास धोनी, युवी, जाधव, और हार्दिक जैसे हिटर है, जो टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में ध्यान देना चाहिए.

राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत 2
photo credit : getty images

उन्होंने आगे कहा कि टीम के सलामी बल्लेबाजों को ज्यादा समय तक पिच पर रहना होगा, जिससे वो लंबी पारी खेल कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा सकते हैं. अगर भारतीय टीम के पास आखिरी ओवर में विकेट होते है, तो वो अच्छा स्कोर बना सकते हैं. मुझे नही लगता है कि टीम के किसी भी बल्लेबाज़ को अपनी बल्लेबाज़ी शैली में बदलाव की जरूरत हैं.      सचिन-गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद गांगुली ने दिया युवराज को ये बहुमूल्य उपहार, साथी खिलाड़ियों ने बजाई तालियाँ

ये खिलाड़ी बीच के ओवर में बना सकता हैं रन 

राहुल द्रविड़ के अनुसार रोहित, कोहली नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिला सकते है पाकिस्तान के खिलाफ जीत 3
photo credit : Getty images

भारत के फाइनल में पहुँचने पर अब वीरेंद्र सहवाग ने राशिद लतीफ को उन्ही के अंदाज में दिया ये ट्वीट कर जवाब

बीच के ओवर में हिटिंग के बारे में बात करते हुए हुए द्रविड़ ने कहा कि टीम के पास हार्दिक और केदार जैसे बल्लेबाज़ हैं. सब जानते है केदार स्पिन के खिलाफ काफी अच्छी खेलता हैं. वी हार्दिक भी स्पिन के खिलाफ बड़े बड़े शॉट मरता हैं. ऐसे में अगर टीम बीच के ओवर में तेज़ी से रन बनाना चाहती हैं  तो वो जाधव और हार्दिक को युवी और धोनी से ऊपर भेज कर एक प्रयोग कर सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी मैच में एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं.

Related posts