अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकला समित द्रविड़, गेंदबाजी करने से भी डरते है गेंदबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकला समित द्रविड़, गेंदबाजी करने से भी डरते है गेंदबाज 

अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकला समित द्रविड़, गेंदबाजी करने से भी डरते है गेंदबाज

क्रिकेट जगत में ऐसा कई बार देखा जाता है कि एक क्रिकेटर का बेटा उसके पिता के नक्शे कदम पर चलकर क्रिकेट में अपना सुनहरा कैरियर बनाना चाहता है। कई क्रिकेट के बेटे तो क्रिकेट में अपना करियर बनाने में सफल रहे, पर ज्यादातर क्रिकेटर बेटे अपने पिता की तरह मैदान में कामयाब नहीं हो पाते हैं।

इसी तरह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी क्रिकेट बनने की राह पर है, साथ ही भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का बेटा समित द्रविड़ इन दिनों क्रिकेट के मैदान में खूब सुर्खिया बटोर रहा है।

अपने पिता के नक्शे कदम पर चल पड़ा युवा द्रविड़

samit

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के बेताज बादशाह कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का बेटा समित द्रविड़ भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए जबरदस्त काबिलियत का नजारा क्रिकेट के मैदान पर दिखा रहा है।

समित द्रविड़ फिलहाल 12 साल का ही है, लेकिन वो अपने पिता की तरह बल्लेबाजी में जबदरस्त प्रदर्शन के दम पर अपना नाम कमा रहा है। समित द्रविड़ अपने पिता राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में ही क्रिकेट की बारीकियां सीख रहा है और इस मैदान पर अमल करते नजर आ रहा है।

खेली थी अंडर-14 में यादगार पारी

अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकला समित द्रविड़, गेंदबाजी करने से भी डरते है गेंदबाज 1

आपकों याद दिला दे,समित द्रविड़ ने साल 2016 में अडर-14 क्रिकेट में अपनी 125 रनों की बेमिसाल पारी खली थी, जिसके बाद से वे मीडिया में सर्खियों में आ गये और लोगों ने उन्हें राहुल द्रविड़ के आने वाला कल बता दिया। समित ने अपनी इस पारी में सबकों काफी हैरान कर दिया था,जिसमें खेली गयी इस पारी में उन्होंने 22 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

अक्स नजर आता है राहुल द्रविड़ का

अपने पिता के नक्शे कदम पर चल निकला समित द्रविड़, गेंदबाजी करने से भी डरते है गेंदबाज 2

लोगों ने जब उनके द्वारा अंडर-14 क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर खेली गयी शतकीय पारी को देखा तो सबने यहां तक कह दिया, कि समित द्रविड़ की बल्लेबाजी में उनके पिता द्रविड़ का एक अक्स भी नजर आता है। इस मैच में जिस लय में समित द्रविड़ नजर आ रहे थे, तो उससे विरोधी टीम के गेंदबाज उनको गेंदबाजी ही नहीं करना चाह रहे थे। इससे पहले भी समित ने अंडर-12 में गोपालन चैलेंज कप के एक मैच में 93 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

समित की इस बल्लेबाजी की देखकर कहीं ना कहीं लग रहा है, समित द्रविड़ के क्रिकेट कैरियर की एक छोटी शुरूआत तो अब हो ही गई।

Related posts

Leave a Reply