राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के कोच और कोहली सारे फॉरमैट के कप्तानः शेन वाटसन

Krishna / 27 May 2016

आईसीसी विश्वकप 2015 में डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने उस समय के टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री का कार्यकाल 1 साल के लिए बढ़ा कर टी-20 विश्वकप 2016 तक कर दिया था, जो टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज से मिली हार के साथ खत्म हो गया था, और उसके बाद आईपीएल होने की वजह से बीसीसीआई ने कोई नया कोच नहीं हायर किया, लेकिन अब जब बीसीसीआई को ज़िम्बाबवे दौरे पर जाना था, तो बीसीसीआई ने संजय बांगड़ को टीम का नया कोच नियुक्त किया है, लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए अभी भारतीय टीम के कोच का चयन होना बाकी है.

अभी तक इस पर काफी सस्पेंस बना हुआ है,कि भारतीय टीम का अगला कोच कौन बनेगा इसमें भारत की तरफ से रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ लोगों की पहली पसंद बने हुये है. काफी पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाये जाने की मांग की है,तो कुछ विदेशी खिलाड़ी भी राहुल के पक्ष में खड़े नजर आये है.

अब इसमें एक नाम और जुड़ गया है, और वो नाम है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वाटसन का वाटसन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कि “द्रविड़ की काबिलियत पर कोई शक नहीं है, मैं खुशनसीब हूं कि मैं उन्हें जानता हूं. वह पहले राजस्थान रॉयल्स में मेरे कप्तान थे. बाद में टीम के मेंटर बने, मैंने इस दौरान उनके साथ काम करके काफी कुछ सीखा है. इसमें कोई दोराय नहीं है कि अगर उन्हें टीम का कोच बनाया जाता है तो वह अच्छा काम करेंगे.”

वहीं उन्होंने भारतीय वर्तमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट के तीनों फार्मेट का कप्तान बनाये जाने की सिफारिश किया है, विराट कोहली की तारीफ़ करते हुये रॉयल चैलेंजर बंगलौर के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, “वह आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर निखर कर आए विराट कोहली के साथ मिलकर टीम के भले के लिए काम करेंगे. उनके पास बहुत अनुभव है जो वह युवाओं के साथ साझा कर सकते हैं.”