चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह, तो इस दिग्गज को मिली कप्तानी 

चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह, तो इस दिग्गज को मिली कप्तानी

30 आई से विश्व कप 2019 शुरू हो रहा है. विश्व कप से पहले ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने एक सर्वे किया था और अपने पाठकों से विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम के बारे में पूछा था. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के पाठकों द्वारा चुनी गई टीम के बारे में ही हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे. बता दें, कि इस ड्रीम टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है.

सचिन और गिलक्रिस्ट को दी है ओपनिंग में जगह

चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह, तो इस दिग्गज को मिली कप्तानी 1
2003

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के पाठकों द्वारा चुनी गई ड्रीम इलेवन टीम की ओपनिंग बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर और एडम गिलक्रिस्ट को दी गई है. गिलक्रिस्ट के कंधो पर ही टीम के विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी होगी.

बता दें, कि सचिन ने जहां विश्व कप में सबसे ज्यादा 56.95 की औसत से 2278 रन बनाये हुए हैं. वहीं एडम गिलक्रिस्ट ने 1085 रन विश्व कप में बनाये हुए हैं.

मध्यक्रम की कमान इन चार दिग्गज खिलाड़ियों को

चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह, तो इस दिग्गज को मिली कप्तानी 2

बता दें, कि इस ड्रीम टीम के मध्यक्रम की कमान रिकी पोंटिंग, विवियन रिचर्ड्स, कुमार संगकारा, एबी डिविलियर्स को मिली है. रिकी पोंटिंग को ही टीम की कप्तानी भी मिली है. एक ऑलराउंडर के रूप में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इमरान खान को रखा गया हैं.

रिकी पोंटिंग ने जहां विश्व कप में 1743 रन बनाये हुए हैं. वहीं कुमार संगकारा ने भी 56.74 की औसत से 1532 रन विश्व कप में बनाये हुए हैं. एबी डिविलियर्स ने विश्व कप में 63.52 की औसत से 1207 रन बनाये हुए हैं.

दुनिया के चार दिग्गज गेंदबाजों को मिली हैं जगह

चुनी गई विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह, तो इस दिग्गज को मिली कप्तानी 3

बता दें, कि इस ड्रीम टीम में दुनिया के चार दिग्गज गेंदबाजों को जगह मिली है. तेज गेंदबाजी के लिए जहां वसीम अकरम और ग्लेन मैग्रा को चुना गया है. वहीं स्पिन गेंदबाजी के लिए शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन की जोड़ी को चुना गया है.

विश्व कप में ग्लेन मैग्रा ने सबसे ज्यादा 71 विकेट हासिल किये हुए हैं. वहीं मुरलीधरन ने 68 विकेट विश्व कप ए हासिल किये हुए हैं. वसीम अकरम ने 55 विकेट हासिल किये हुए हैं, तो शेन वार्न ने 3.83 की शानदार इकॉनामी रेट से 32 विकेट हासिल किये हुए हैं.

यहां देखें ईएसपीएन क्रिकइन्फो के पाठकों द्वारा चुनी गई विश्व कप एकादश टीम

एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, विवियन रिचर्ड्स, कुमार संगकारा, एबी डिविलियर्स, इमरान खान, वसीम अकरम, शेन वार्न, ग्लेन मैग्रा, मुथैया मुरलीधरन.

Related posts