IND VS SA: Virat Kohli और R Ashwin की हरकतों पर भड़के लुंगी एंगीडी, कही चुभने वाली बात 1

IND VS SA: केपटाउन टेस्ट मैच में तीसरे दिन DRS विवाद पर दोनों ही टीमों के बीच झड़प हो गयी। इस DRS विवाद के बाद मैच काफी रोमांचक स्थिति पर पहुंच गया हैं। DRS पर हुए विवाद के बाद साउथ अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) ने इस पर बयान दिया है जिसे सुनकर हैरान रह जायेगें।

केपटाउन टेस्ट में तीसरे दिन हुआ DRS को लेकर विवाद

IND VS SA: Virat Kohli और R Ashwin की हरकतों पर भड़के लुंगी एंगीडी, कही चुभने वाली बात 2

केपटाउन में हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर(Dean Elger)27 वें ओवर में जब बल्लेबाजी कर रहें थे तो रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के गेंद पर एलबीडब्लू(LBW) हो गये। टीम इंडिया के तरफ से अपील करने पर अम्पायर ने आउट करार दे दिया लेकिन तभी कप्तान डीन एल्गर ने DRS ले लिया और नतीजा अब थर्ड अम्पायर के हाथ में चला गया।

रीप्ले में हॉक आई (Hawk Eye) में दिखाया गया कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जाकर लगी थी, जिसे देखतक फिल्ड अम्पायर से लेकर टीम इंडिया भी हैरान रह गई। DRS लेने पर थर्ड अम्पायर ने एल्गर को नॉट आउट बताया। इस पर भारत के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज अश्विन ने विकेट के पास जाकर काफी कुछ कहा। दोनों खिलाड़ियों की इस हरकत से साउथ अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एंगिडी काफी नाराज हुए और टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आलोचना की।

लुंगी एंगिडी ने DRS विवाद पर टीम इंडिया के लिए कही ये बात

IND VS SA: Virat Kohli और R Ashwin की हरकतों पर भड़के लुंगी एंगीडी, कही चुभने वाली बात 3

कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के हरकतों से नाराज होकर साउथ अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एंगीडी ने कहा कि इस तरह की हरकत से पता चलता है कि टीम इंडिया दबाव में हैं। इसके बाद लुंगी एंगीडी ने कहा,

”मुझे लगता है कि जिस तरह का रिएक्शन टीम इंडिया दे रही है वह दरअसल उनकी हताशा को दिखा रही हैं। कभी कभी टीमें इसका फायदा भी उठाती हैं।”

इसके बाद लुंगी एंगीडी आगे कहते हैं,

”आप कभी भी अपनी भावनाओं को अधिक नहीं दिखाते हैं, लेकिन टीम इंडिया ने जिस तरह  से रिएक्ट किया है उससे साफ दिखता है कि टीम इंडिया दवाब में आ गयी है। उस वक्त एल्गर और पीटरसन की साझेदारी अच्छी चल रहीं थी ऐसे में टीम इंडिया उनके साझेदारी को किसी तरह खत्म करना चाहती थी।”

केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन हुए DRS विवाद का सीधा असर मैच पर भी देखने को मिल रहा हैं। डीन एल्गर के नॉट आउट होने पर यह मैच भारत के हाथ से फिसल गया। इसके बाद युवा बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बनाकर टीम इंडिया से ये मैच छिन लिया। भारतीय टीम इस मैच को 7 विकेट से हार गई, साथ ही अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया।