भारत में डी स्पोर्ट्स ने रोका पीएसएल का प्रसारण, क्या पुलवामा हमला है वजह? 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस समय यूएई में अपनी घरेलू टी-20 लीग पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन करवा रहा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 14 फरवरी को हुई थी। इस लीग की गिनती दुनिया के बेहतरीन टी-20 लीग में की जाती है। भारत में इसके प्रसारण का अधिकार डी स्पोर्ट्स के पास है। इसके ओपनिंग सेरेमनी और शुरूआती मैचों का प्रसारण डी स्पोर्ट्स पर किया गया था।

यह नहीं हो रहा प्रसारण

भारत में डी स्पोर्ट्स ने रोका पीएसएल का प्रसारण, क्या पुलवामा हमला है वजह? 2

डी स्पोर्ट्स पर पाकिस्तान सुपर लीग के पहले तीन मैचों का प्रसारण किया गया था। उनके बाद से इस चैनल पर पीएसएल का कोई मैच नहीं दिखाया जा रहा है। इसके पीछे का कारण समाने नहीं आया है।

इस चैनल का मालिकाना हक डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक के पास है। इसी चैनल पर 5 जनवरी से 8 फरवरी तक खेले गये बांग्लादेश प्रीमियर लीग का भी प्रसारण किया गया था।

पुलवामा की घटना तो नहीं वजह?

भारत में डी स्पोर्ट्स ने रोका पीएसएल का प्रसारण, क्या पुलवामा हमला है वजह? 3

भारत में पीएसएल के प्रसारण नहीं होने के पीछे पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुआ हमला माना जा रहा है। इसे लेकर पूरे देश में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा है। हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए थे।

इस मुद्दे पर अभी तक डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक की तरफ से किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह पुलवामा में हुआ आतंकी हमला ही है।

भारत- पाकिस्तान में क्रिकेट बंद करनी की मांग

भारत में डी स्पोर्ट्स ने रोका पीएसएल का प्रसारण, क्या पुलवामा हमला है वजह? 4

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट मैच नहीं खेला जाता। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या फिर एसीसी की टूर्नामेंट में ही वापस में भिड़ती हैं। दोनों टीमों का अगला मुकाबला विश्व कप में 16 जून को खेला जाना है।

बीसीसीआई से अब इस बात की मांग भी की जा रही है कि भारत इस मुकाबले में पाकिस्तान से न खेले। पहले भी इस तरह की मांग उठ चुकी है लेकिन बीसीसीआई या सरकार ने इसपर कोई एक्शन नहीं लिया था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।