NEWS UPDATE: यह दिग्गज खिलाड़ी बना सभी फ़ॉर्मेट में साउथ अफ्रीका का कप्तान 1

जोहानसबर्ग, 12 सितम्बर; फाफ डु प्लेसिस अब सभी फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान होंगे। पहले टेस्ट और टी-20 में टीम का कमान संभालने वाले डु प्लेसिस को अब्राहम डिविलियर्स के इस्तीफा देने के बाद वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया है। डु प्लेसिस फरवरी-2013 से टी-20 टीम के कप्तान हैं। वहीं टेस्ट की कप्तानी उन्होंने पिछले साल अगस्त में संभाली थी।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर डु प्लेसिस की पहली सीरीज बांग्लादेश की होगी। जहां दक्षिण अफ्रीका अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद वह भारत दौरे पर जाएगी।

NEWS UPDATE: यह दिग्गज खिलाड़ी बना सभी फ़ॉर्मेट में साउथ अफ्रीका का कप्तान 2

डु प्लेसिस का एक बल्लेबाज के तौर पर भार टेस्ट में डिविलियर्स की वापसी के बाद थोड़ा कम हो जाएगा। डिविलियर्स ने तीनों फॉर्मेट में अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है। उन्होंने पिछले साल जनवरी से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारुन लोगार्ट ने कहा है, “उन्होंने अपने आप को विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में शुमार कर लिया है। इस बात का पता इससे चलता है कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ विश्व एकादश का कप्तान बनाया गया है।”

डु प्लेसिस इससे पहले 2013 से 2016 के बीच नौ बार वनडे टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्हें अभी तक डिविलियर्स की चोट या उपलब्ध नहीं होने के कारण यह मौका मिला था।