दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर बल्लेबाजी क्रम के लिए उनकी काफी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर बल्लेबाजी क्रम के लिए उनकी काफी आलोचना हुई है 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर बल्लेबाजी क्रम के लिए उनकी काफी आलोचना हुई है

तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट विशाखापत्तनम में 203 रन से गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम पुणे में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में भी मुश्किल में नजर आ रही है. पुणे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने दूसरे दिन लंच तक तीन विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं और कप्तान कोहली शतक जबकि अजिंक्य रहाणे अर्धशतक बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद कम ही है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम अब इस मुकाबले में जीत की स्थिति में नजर आएगी. लेकिन इस मैच में फाफ डु प्लेसिस पर कई आरोप लग रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर बल्लेबाजी क्रम के लिए उनकी काफी आलोचना हुई है 1

फाफ डु प्लेसिस पर दागे जा रहे कई सवाल

दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इसमें भारत की बल्लेबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी आई जिसमे बल्लेबाजी क्रम में फाफ डु प्लेसिस के निचले मध्य क्रम के स्लॉट पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं, लेकिन पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के अनुसार बवुमा को बढ़ावा देने के लिए मौजूदा कप्तान पर दबाव डाला गया था.

हालांकि किसी के मन में कोई संदेह नहीं है कि डु प्लेसिस तकनीकी रूप से प्रोटियाज टीम के सबसे सक्षम बल्लेबाज हैं, 35 वर्षीय ने अभी तक तीन श्रृंखलाओं में नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी की है और इस श्रृंखला में अब तक बावुमा No.4 पर बल्लेबाजी करते थे.

ग्रीम स्मिथ ने लिया दक्षिण अफ्रीका कप्तान का पक्ष

दक्षिण अफ्रीका

बावुमा का अगर किकेट करियर देखा जाये तो उन्होंने अभी तक 38  टेस्ट मैच खेले हैं, अभी उन्होंने 31.67 के औसत से 1742 रन बनाए है, इसमें 1 शतक भी शामिल है.

कमेंट्री बॉक्स पर ग्रीम स्मिथ ने कहा कि: “मुझे लगता है कि डु प्लेसिस पर बावुमा को अधिक जिम्मेदारी देने का दबाव है, यही कारण है कि वह उपर क्रम में आकर बल्लेबाजी नही कर रहे हैं.

 

Related posts