दुबई वनडे : आबिद, रिजवान का शतक बेकार, आस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दुबई वनडे : आबिद, रिजवान का शतक बेकार, आस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त 

दुबई वनडे : आबिद, रिजवान का शतक बेकार, आस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त

दुबई, 30 मार्च: आबिद अली (112) और मोहम्मद रिजवान (104) के शतकों के बावजूद पाकिस्तान को यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों छह रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

दुबई वनडे : आबिद, रिजवान का शतक बेकार, आस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त 1

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।

शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल (98),उस्मान ख्वाजा (62) और विकेटकीपर एलेक्स कैरी (55) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से सात विकेट में 277 रन का स्कोर बनाया।

मैक्सवेल ने 82 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाए। ख्वाजा ने 78 गेंदों पर छह चौके लगाए। कैरी ने 67 गेंदों पर तीन चौका लगाया।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन, यासिर शाह और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट झटके।

आस्ट्रेलिया से मिले 278 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 74 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिया। इसके बाद रिजवान और आबिद ने तीसरे विकेट के लिए 144 रन की शतकीय साझेदारी की।

दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान अपने-अपने शतक भी पूरे किए। अली ने 119 गेंदों पर नौ चौके लगाए। रिजवान ने 102 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया।

दोनों की शतकीय पारी से पाकिस्तान जीत की ओर अग्रसर था। लेकिन आउट होने के बाद टीम 53 गेंदों में 60 रन नहीं बना सकी और वह 50 ओवर में आठ विकेट पर 271 रन ही बना सकी।

आस्ट्रेलिया की ओर से कुल्टर नाइल ने तीन, मार्कस स्टोइनिस ने दो और एडम जम्पा, नाथन लॉयन और केन रिचर्डसन ने एक-एक विकेट लिया। मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Related posts