आईपीएल 2021 के सस्पेंड होने की वजह आई सामने, इनकी मांग पर किया गया रद्द 1

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला किया गया है. आईपीएल के कई खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बोर्ड की ओर से यह फैसला लिया गया. इसके बाकी मैच कब करवाए जाएंगे इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

विदेशी खिलाड़ियों की मांग पर स्थगित हुआ आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 के सस्पेंड होने की वजह आई सामने, इनकी मांग पर किया गया रद्द 2

बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि लीग में शामिल विदेशी खिलाड़ी इस कठिन परिस्थिति में भारत में नहीं रुकना चाहते थे. लगभग तमाम टीमों में शामिल विदेशी खिलाड़ियों ने लीग को स्थगित करने की मांग की थी, जिसके बाद बीसीसीआई को मजबूरी में आईपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा था.

सितंबर में 20-25 दिन की विंडो में पूरा किया जा सकता आईपीएल 2021

आईपीएल 2021

बीसीसीआई के लिए आईपीएल 2021 को पूरा कराने के लिए कम से 20-25 दिनों का विंडो चाहिए. आने वाले महीनों में टीम इंडिया और बाकी टीमों के व्यस्त शेड्यूल के बीच इतने दिनों का विंडो निकालना काफी बड़ी चुनौती होगी.

भारतीय टीम को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड जाना है. इसके बाद अगस्त-सितंबर में टीम इंग्लैंड के दौरे पर होगी. भारत को क्वारैंटाइन के नियमों को पूरा करने के लिए बीच जुलाई में ही फिर इंग्लैंड जाना होगा.

अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड टी-20 का आयोजन होना है. यानी सितंबर में इंग्लैंड दौरे की समाप्ति के बाद कुछ दिन जरूर मिल सकते हैं. बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने भी सितंबर में ही रिव्यू की बात कही है.

दिल्ली और पंजाब जारी रखना चाहते थे लीग

IPL-12: Kurien's hat-trick, Punjab defeats Delhi

दिल्ली कैपिटल्स के एक खेमे का मानना था कि उनकी टीम के पास पहली बार चैम्पियन बनने का मौका है, लिहाजा वह आईपीएल 2021 को जारी रखना चाहते थे. वहीं पंजाब किंग्स भी इस लीग को आगे बढ़ते देखना चाहती थी.

वहीं मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी भी लीग स्थगित किए जाने के पक्ष में थे. बीसीसीआई के बोर्ड अधिकारियों की राय भी बंटी हुई थी, लेकिन, आखिरकार जोखिम न लेते हुए लीग को स्थगित करने का फैसला लिया गया.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul