आर अश्विन चोट के कारण देवधर ट्रॉफी से हटे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभी हाल ही में अश्विन को बनाया गया था कप्तान और अब अश्विन ने टूर्नामेंट से नाम लिया वापस, जाने कौन होगा नया कप्तान 

अभी हाल ही में अश्विन को बनाया गया था कप्तान और अब अश्विन ने टूर्नामेंट से नाम लिया वापस, जाने कौन होगा नया कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन को पिछले दो दिनों में दो बड़ी खुश खबरी मिली। पहले तो आर अश्विन को आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आगामी सीजन के लिए कप्तान नियुक्त किया तो अगले ही दिन बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी के लिए भारत ए का कप्तान भी बना दिया।

चोट के चलते अश्विन नहीं कर सकेंगे भारत ए की कप्तानी

ऐसे में दो दिनों में दो बड़ी टीमों की कप्तानी मिलना अश्विन के लिए उनके करियर में सबसे बड़ी खुशी थी। लेकिन दोनों टीमों की कप्तानी मिलने के अगले ही दिन यानि बुधवार को रविचन्द्रन अश्विन को देवधर ट्रॉफी में भारत ए की कप्तानी से हटना पड़ा। अश्विन को चोट के कारण भारत ए की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है जो उनके लिए बड़ा झटका है।

बीसीसीआई ने अश्विन की चोट को लेकर दिया बयान

4 मार्च से शुरू होने वाली देवधर ट्रॉफी के लिए आर अश्विन अब भारत ए की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। अश्विन को चोट को लेकर बुधवार को बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि “अश्विन तकलीफ महसूस कर रहे हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें एक हफ्ते का आराम देने की सलाह दी है।”

अश्विन की जगह भारत ए के अंकित बावने बने कप्तान तो नदीम को किया शामिल

वहीं जब आर अश्विन चोट के कारण भारत ए की कप्तानी से हट गए हैं तो अश्विन की जगह पर भारत ए का कप्तान अंकित बावने को बनाया गया है और साथ ही अश्विन के रिपलेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई ने झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को भारत ए की टीम में शामिल किया है।

देवधर ट्रॉफी की शुरूआत 4 मार्च से, 8 मार्च को फाइनल

4 मार्च से शुरू होने वाली देवधर ट्रॉफी में भारत ए , भारत बी और विजय हजारे ट्रॉफी की चैंपियन टीम कर्नाटक की टीमों के बीच त्रिकोणिय सीरीज होगी। जिसमें सभी टीमें आपस में एक-एक मैच खेलेंगे। सभी मैच धर्मशाला में होंगे और देवधर ट्रॉफी का फाइनल मैच 8 मार्च को होगा।

 

भारत ए की टीम

अंकित बावने(कप्तान), पृथ्वी शॉ, उन्मुक्त चंद, शुभमन गिल, रिकी भुई, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन(विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, बासिल थाम्पी, कुलवंत खेजरोलिया, अमनदीप खरे, रोहित रायडू और शाहबाज नदीम

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply