in ,

रायडू की इस छोटी सी गलती की वजह से भारतीय टीम को करना पड़ा सिडनी वनडे में हार का सामना

भारतीय टीम ने बड़े ही आसानी से ऑस्ट्रेलिया की टीम को टेस्ट सीरीज 2-1 से हरा दिया था. टेस्ट सीरीज को देखते हुए लग रहा था, कि वनडे सीरीज में भी भारत का पलड़ा ही भारी रहेगा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस बात को गलत साबित कर दिया है.

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 34 रन के अंतर से जीत लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

रायडू ने किया रिव्यू खराब 

आपकों बता दें, कि भारतीय टीम की पारी का तीसरा ओवर ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन लेकर आ रहे थे. उनके इस ओवर की पांचवी गेंद पर अम्बाती रायडू स्ट्राइक में थे.

यह गेंद रायडू के सीधे पैट पर जाकर लगी और उन्हें अंपायर ने आउट करार दे दिया. देखने से ही लग रहा था, कि रायडू साफ़ आउट है, लेकिन इसके बावजूद अम्बाती रायडू ने रिव्यू ले लिया.

जब तीसरे अंपायर ने रिप्ले में देखा गया, तो बॉल विकेट को हिट कर रही थी और मैदानी अंपायर का फैसला बिल्कुल सही निकला. हालाँकि, रायडू की इस जल्दबाजी के कारण भारतीय टीम ने अपना कीमती रिव्यू गंवा दिया.

धोनी को दिया गया गलत आउट 

भारतीय टीम की पारी का 33वां ओवर ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्राफ लेकर आ रहे थे. उनके इस ओवर की दूसरी गेंद पर स्ट्राइक में एमएस धोनी थे. उनकि यह गेंद धोनी के पैट पर जाकर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया.

भारत के पास रिव्यू नहीं बचा था, इसलिए भारतीय टीम रिव्यू नहीं ले सकती थी, लेकिन जब रिप्ले में देखा गया, तो बॉल की लाइन आउट साइड लेग थी.

रायडू की वजह से धोनी नहीं ले पाए रिव्यू 

धोनी नॉट आउट थे, लेकिन अंपायर ने आउट दिया था और भारत के पास रिव्यू नहीं बचा था, इसलिए धोनी को आउट करार ही दिया गया. अगर अम्बाती रायडू रिव्यू नहीं खराब करते, तो शायद धोनी नॉट आउट रहते और भारतीय टीम को जीत दिला सकते थे.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.