उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच 

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच

उत्तर प्रदेश हमेशा से ही ग्रीन पार्क मैदान के लिए जाना जाता रहा है, लेकिन हाल मे ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक नए क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण हुआ हैं. पूरी तरह से बन कर तैयार ये स्टेडियम जल्द ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट का आयोजन करता हुआ भी नज़र आ सकता हैं.

दिलीप ट्राफी के मैच होंगे 

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच 1

यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युधिवीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि लखनऊ में दिलीप ट्राफी का शुरूआती और आखिरी मैच होगा. जबकि बाकी के दो मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जाएँगे. इस दौरान यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युधिवीर सिंह और राजीव शुक्ला ने मंगलवार को लखनऊ स्टेडियम का दौरा किया।

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच 2

आप को बता दे कि दिलीप ट्राफी के मैच 7 सितंबर से 29 बीच खेले जाएँगे.अबकी बार दिलीप ट्राफी के मैच गुलाबी गेंद से खेले जाएँगे. ये दूसरी बार होगा जब उत्तर प्रदेश के दर्शक गुलाबी गेंद से क्रिकेट का आनंद उठा पाएंगे.

हम आयोजन के लिए तैयार हैं 

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब ग्रीन पार्क में ही नही बल्कि यहाँ भी देखने को मिलेगा क्रिकेट मैच 3

रणजी के सत्र के दौरान भी लखनऊ के मैदान में लगतार का काम चल रहा था.जबकि अभी भी मैदान पर लगतार काम चल रहा हैं. ऐसे में निर्माण कार्य के साथ मैच को लेकर बात करते हुए एकाना स्पोर्ट्स सिटी के निदेशक उदय सिन्हा ने मीडिया से कहा, कि “हमें मैच के कार्यक्रम को सूचित कर दिया गया है. हम मैचों का आयोजन करने के लिए तैयार हैं, हमने इस स्टेडियम को बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है और हम भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैच का भी आयोजन कर सकते हैं. “

पहले भी हो चुके है मैच 

लखनऊ में  केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम ने 1989 एमआरएफ नेहरू कप मैच की मेजबानी की थी, जहां पाकिस्तान ने श्रीलंका को छह रन से हराया था। वही भारत और श्रीलंका के बीच एकमात्र टेस्ट 1993-94 में खेला गया था. जहां भारत ने एक पारी और 119 रन से जीत हासिल की थी। हालाँकि यहाँ महिला क्रिकेट काफी ज्यादा हुआ हैं.

Related posts