इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच हुआ ड्रा घोषित, करुण नायर ने दूसरी पारी में बना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच हुआ ड्रा घोषित, करुण नायर ने दूसरी पारी में बनाए 166 रन 

इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच हुआ ड्रा घोषित, करुण नायर ने दूसरी पारी में बनाए 166 रन

घरेलु क्रिकेट में इस समय दिलीप ट्रॉफी खेली जा रही है. इस टूनामेंट का पहला मैच बारिश से प्रभावित रहा था. जबकि दूसरा मैच भी भी ड्रा घोषित हो गया है. जिसके कारण अब फाइनल का मुकाबला खेलना इंडिया ब्लू के लिए मुश्किल हो गया है. इस टीम को अब आखिरी मैच पर अपनी नजरें बनाए रखनी होगी.

करुण नायर ने खेली शानदार पारी

दिलीप ट्रॉफी

बारिश से प्रभावित इस मैच के आखिरी दिन इंडिया रेड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी. इस टीम के तरफ से करुण नायर ने शानदार 166 रनों की पारी खेली. जिसमें 19 चौके और 1 छक्का शामिल था. इस खिलाड़ी का साथ अंकित कलसी ने 64 रन बनाकर दिया. इन दोनों खिलाड़ियों ने पहली पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी.

उस समय नायर ने 99 रनों की और अंकित ने शतकीय पारी खेली थी. इन दोनों खिलाड़ियों के पारी के बदौलत ही रेड टीम ने 6 विकेट गँवा कर 297 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. जिसके बाद दोनों टीमों के कप्तान ने मैच ड्रा की घोषणा कर दी. इंडिया ब्लू के लिए जलज सक्सेना ने पारी में 4 विकेट हासिल किये.

इंडिया ब्लू के फाइनल की राह हुई मुश्किल

इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच हुआ ड्रा घोषित, करुण नायर ने दूसरी पारी में बनाए 166 रन 1

इस मैच में पहले इंडिया ब्लू की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद पहली पारी में इंडिया रेड की टीम ने 285 रन बनाए. जिसके जवाब में इंडिया ब्लू की टीम ने अंकित बावने के 121 रनों के बावजूद मात्र 255 रन बना पायी.

जिसके कारण रेड की टीम ने 30 रनों की बढ़त पहली पारी में हासिल कर ली थी. अब इंडिया रेड की टीम ने इस मैच में 3 अंक पायें. जबकि ब्लू की टीम को 1 अंक मिला है. पिछले मैच के भी रद्द होने की वजह से अब इंडिया ब्लू टीम के अंक 2 हो गये हैं. जबकि इंडिया ग्रीन के अभी मात्र 1 अंक हैं.

अब इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच होगा मुकाबला

इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच हुआ ड्रा घोषित, करुण नायर ने दूसरी पारी में बनाए 166 रन 2

टूनामेंट का आखिरी लीग मैच अब 29 अगस्त से खेला जायेगा. इस मैच में यदि इंडिया रेड की टीम जीती तो उसके साथ ही इंडिया ब्लू की टीम भी फाइनल पहुँच जायेगी. जबकि इंडिया ग्रीन ने मुकाबला जीता तो फाइनल का मैच इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच ही खेला जायेगा.

दिलीप ट्रॉफी
scoreborad credit cricbuzz

Related posts