दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई इंडिया ब्लू | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई इंडिया ब्लू 

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई इंडिया ब्लू

लखनऊ, 26 सितम्बर; बल्लेबाजों द्वारा खड़े किए गए 483 रनों के विशाल स्कोर के बाद गेंदबाजों ने इंडिया रेड को दिन-रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेली जा रही दलीप ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया ब्लू के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद गेंदबाजी के लिए उतरी इंडिया रेड ने मैच के दूसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू के 181 रनों पर ही पांच विकेट चटका कर उसे बैकफुट पर धकेल दिया।

स्टम्प्स तक अभिमन्यु ईश्वरन 87 और जयदेव उनादकट 27 रन बनाकर खेल रहे थे। इंडिया ब्लू के सभी खास बल्लेबाज श्रीकर भरत (8), मनोज तिवारी (25), कप्तान सुरेश रैना (1), दीपक हुड्डा (12) और ईशन किशन (0) पवेलियन लौट चुके हैं।

इंडिया रेड की तरफ से विजय गोहली ने तीन और अर्धशतक जड़ने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, अपने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 317 रनों से आगे खेलने उतरी इंडिया रेड की टीम को दिन का पहला झटका ईशांक जग्गी (30) के रूप में लगा। जग्गी के रूप में इंडिया रेड का छठा विकेट गिरा। लगा कि अब इंडिया ब्लू जल्द ही इंडिया रेड को समेट देगी, लेकिन सुंदर ने अंत में 88 रनों की पारी खेल टीम को 450 का आंकड़ा पार कराया।

इसमें गोहली ने उनका अच्छा साथ दिया। गोहली ने 29 रनों की पारी खेली। वह 402 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद सुंदर ने अकेले की दम पर टीम का स्कोर बोर्ड चालू रखा। बासिल थंपी 17 रनों पर नाबाद रहे। सुंदर के रूप में इंडिया रेड का आखिरी विकेट गिरा।

पहले दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (154) और कप्तान दिनेश कार्तिक (111) ने शतकीय पारी खेल इंडिया रेड के विशाल स्कोर की नींव रख दी थी जिसे अंत में सुंदर न अंजाम दिया।

Related posts

Leave a Reply