दुलीप ट्राफी फाइनल : इंडिया ब्ल्यू के लिए गंभीर और पुजारा की शानदार बल्लेबाज़ी से मैच में मज़बूत पकड़

sagar mhatre / 11 September 2016

कल इंडिया रेड और इंडिया बल्यू के बीच दुलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच शुरू हुआ. इंडिया रेड की कप्तानी युवराज सिंह के हाथों में हैं, तो इंडिया बल्यू की कप्तानी गौतम गंभीर के हाथों में हैं. कल इंडिया बल्यू को पहले बल्लेबाजी आयी.

इंडिया बल्यू की सलामी जोड़ी ने लगातार तिसरे मैच में एक धमाकेदार शुरूआत की. मयंक अगरवाल और गौतम गंभीर ने शानदार शुरूआत, कि और सबसे पहले अर्धशतकीय साझेदारी की. गौतम गंभीर ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए, सबसे पहला अपना अर्धशतक बनाया. फिर दुसरी और से मयंक अगरवाल ने भी अपना अर्धशतक लगाया, और पहले विकेट के लिए इन दोनों के बीच 144 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़े : दुलीप ट्राफी : गंभीर और अग्रवाल की ठोस शुरुआत से मज़बूत स्थिति में इंडिया ब्ल्यू

उसके बाद मयंक अगरवाल 57 रन बनाकर आउट हुए. मयंक अगरवाल को स्टुअर्ट बिन्नी ने आउट किया. फिर गौतम गंभीर का साथ देने चेतेश्वर पुजारा आए. इन दोनों के बीच अच्छी साझेदारी की शुरूआत ही हुई थी, तभी गौतम गंभीर 94 रन बनाकर आउट हुए, और अपने शतक से चुके. गौतम गंभीर को कुलदीप यादव ने चलता किया.

उसके बाद चेतेश्वर पुजारा का साथ देने रोहित शर्मा आए. इन दोनों के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई. रोहित शर्मा ने निराश किया, और सिर्फ 30 रन बनाकर आउट हुए. दुसरी ओर से चेतेश्वर पुजारा ने अपना अर्धशतक पुरा किया.

फिर चेतेश्वर पुजारा और दिनेश कार्तिक क्रीज पर मौजूद थे, और दोनों ने एक बेहतरीन साझेदारी की. चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर से अपना बेहतरीन शतक लगाया, तो दिनेश कार्तिक ने अपना अर्धशतक बनाया. दोनों के बीच अब तक 120 रनों की साझेदारी हो चुकी हैं, और पहले दिन का खेल खत्म होने तक, इंडिया बल्यू ने 3 विकेट पर 362 रन बना लिए हैं.

यह भी पढ़े : पैरालिम्पिक स्वर्ण पदक जीत के बाद सहवाग ने मॉर्गन से रखी कोहिनूर की मांग

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया बल्यू: 362/3, (चेतेश्वर पुजारा 111*, गौतम गंभीर 94, स्टुअर्ट बिन्नी 1 विकेट)