दुलीप ट्रॉफी- इंडिया ब्ल्यू वर्सेज इंडिया ग्रीन मैच डे वन रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी 

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी

भारतीय क्रिकेट गलियारों में घरेलू क्रिकेट के इस सीजन का आगाज शनिवार को हो गया है। शनिवार को इस सीजन में दुलीप ट्रॉफी की शुरुआत करने के साथ ही घरेलू क्रिकेट शुरू हो गया जिसमें पहला मैच इंडिया ब्ल्यू और इंडिया ग्रीन के बीच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी 1

दुलीप ट्रॉफी का पहला मैच इंडिया ब्ल्यू और इंडिया ग्रीन के बीच

दुलीप ट्रॉफी के इस सीजन के पहले मैच में शनिवार को इंडिया ब्ल्यू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय मैच के पहले दिन बारिश के बीच इंडिया ब्ल्यू की टीम संकट में नजर आ रही है।

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी 2

बैंगलुरू में खेले जा रहे इस पहले मैच में शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ब्ल्यू की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उन्होंने पहले दिन केवल 49 ओवर के खेल में ही 112 रनों के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए हैं और जूझ रही है।

इंडिया ब्ल्यू की शुरुआत नहीं रही अच्छी

इस मैच के पहले दिन इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के बीच इंडिया ब्ल्यू के लिए रितुराज गायकवड़ और स्नेल पटेल ओपनिंग के लिए उतरे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 26 रन ही जोड़े थे कि स्नेल पटेल 25 गेंद का सामना कर 5 रन बनाकर आउट हो गए।

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी 3

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए पहुंचे। अभी शुभमन गिल और रितुराज गायकवड़ ने स्कोर को 37 रन तक ही पहुंचाया था कि शुभमन गिल केवल 6 रन बनाकर चलते बने। इंडिया ब्ल्यू के लिए ये एक बड़ा झटका था।

पहले दिन इंडिया ब्ल्यू ने बनाए 6 विकेट पर बनाए 112 रन

इसके बाद सलामी बल्लेबाज रितुराज ने अंकित बावने के साथ पारी को संभालने की कोशिश तो की लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी आपस में 21 रन ही जोड़े थे कि रितुराज भी 63 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हो गए। 58 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरने के बाद पारी संभल नहीं सकी। और एक के बाद एक 81 रन के स्कोर तक इंडिया ब्ल्यू ने 5 विकेट खो दिए।

दुलीप ट्रॉफी19- ईशान पोरेल की जबरदस्त गेंदबाजी से पहले दिन इंडिया ब्लू मुश्किल में, इंडिया ग्रीन हुआ हावी 4

आधी पारी पैवेलियन लौटने के बाद इंडिया ब्ल्यू के लिए अंकित बावने और जलज सक्सेना ने छठे विकेट के लिए 28 रन जोड़कर 100 के पार पहुंचा लेकिन 109 रन के स्कोर पर जलज सक्सेना 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आखिर में पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्ल्यू ने 6 विकेट क नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। इंडिया ग्रीन की तरफ से ईशान पोरेल 2 और तनवीर उल हक को 2 सफलता हाथ लगी।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts