दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल 

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल

कानपुर, 22 सितम्बर; दिन रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेली जा रही दलीप ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच का नतीजा नहीं निकल सका। तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण मैच संभव नहीं हो सका और इंडिया ब्लू को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला। मैच के आखिरी दिन शुक्रवार को भी भारी बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया और मैच ड्रॉ हो गया। फाइनल में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू आमने-सामने होंगी। इंडिया रेड के सात अंक है जबकि ब्लू के चार अंक हैं। फाइनल लखनऊ में 25 सितंबर से खेला जाएगा।

दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल 1

इंडिया रेड ने पहले मैच में इंडिया ग्रीन को मात दी थी। वहीं इंडिया ब्लू के दोनों मैच ड्रॉ रहे। पिछले मैच में मिले अंकों के आधार पर इंडिया ब्लू फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

इंडिया ग्रीन ने पहले दिन सुरेश रैना के नेतृत्व वाली इंडिया ब्लू को 177 पर ही ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे। वह मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन उसकी जीत में बारिश रोड़ा बन गई और वह फाइनल में नहीं पहुंच सकी। पांच विकेट लेने वाले इंडिया ग्रीन के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इंडिया ब्लू के लिए मनोज तिवारी ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। रैना ने 40 रनों का योगदान दिया। इंडिया ग्रीन की तरफ से कौशिक गांधी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए।

Related posts

Leave a Reply