ग्रेटर नोएडा, 12 सितम्बर (आईएएनएस)| रविन्द्र जडेजा (5-95) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ब्लू ने शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच के तीसरे दिन सोमवार को इंडिया रेड को पहली पारी में 356 रनों पर ढेर कर दिया।

ब्लू ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के एक रन बना लिया है। कप्तान गौतम गंभीर एक और मयंक अग्रवाल शून्य पर नाबाद लौटे। इसी के साथ ब्लू ने 338 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है।

अपने दूसरे दिन (रविवार) के स्कोर 16 रनों पर दो विकेट से आगे खेलने उतरी रेड की टीम को अभिनव मिथुन ने दिन का पहला झटका दिया। उन्होंने कप्तान युवराज सिंह (17) को 44 के कुल स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा।

यह भी पढ़े : दुलीप ट्राफी फाइनल : चेतेश्वर पुजारा ने लपका शानदार कैच

कल के दूसरे नाबाद बल्लेबाज शिखर धवन (29) धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे थे। लग रहा था कि धवन विकेट पर लंबे समय तक जमे रहेंगे, लेकिन तभी वह जडेजा की गेंद पर रिवर्स स्वीप करने के चक्कर शॉर्ट लेग पर मयंक को कैच थमा बैठे।

अपने महत्वपूर्ण चार विकेट 67 रनों पर ही गंवाने के बाद संकट में दिख रही रेड को गुरकीरत सिंह (57) और हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (98) ने संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 130 तक पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर गुरकीरत जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

दूसरे छोर पर खड़े बिन्नी ने विकेटकीपर अंकुस बैंस (16) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 194 तक पहुंचा दिया। बैंस को भी जडेजा ने अपना शिकार बनाया।

निचले क्रम ने रेड को 300 का आकंड़ा पार करने में अहम योगदान दिया। लेग स्पिनर अमित मिश्रा (65) ने बिन्नी का साथ दिया। बिन्नी जब अपने शतक से दो रन दूर थे तभी जडेजा ने उन्हें पगबाधा कर रेड को सातवां झटका दिया।

लेकिन इसके बाद ब्लू के गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा। मिश्रा ने चाइनमैन कुलदीप यादव (59) के साथ विकेट पर अपने पांव जमा लिए। दोनों ने संयम से खेल खेला और बिना किसी जल्दबाजी के रन बटोरे।

यह भी पढ़े : दुलीप ट्राफी फाइनल : इंडिया ब्ल्यू के लिए गंभीर और पुजारा की शानदार बल्लेबाज़ी से मैच में मज़बूत पकड़

मिश्रा और कुलदीप ने आठवें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 300 पार पहुंचाया जो बिन्नी के जाने के बाद लगभग मुश्किल लग रहा था। मिश्रा 319 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 77 गेंदें खेलते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाया।

94 गेंदों में 14 चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कुलदीप रेड की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे।

जडेजा के अलावा ब्लू की ओर से पंकज सिंह और कर्ण शर्मा दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे वहीं मिथुन को एक सफलता मिली।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    टेनिस: ज्वेरेव लगातार दूसरे साल इटली ओपन के फाइनल में

    रोम, 20 मई; गत चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 7-6, 7-5 से हराकर लगातार दूसरे साल इटली ओपन के...

    IPL 2018: आरसीबी अपने इन 5 खिलाड़ियों के वजह से ही हुई प्लेऑफ की...

    आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आईपीएल में आरसीबी की टीम...

    राजस्थान राॅयल्स ने की शानदार जीत दर्ज,मगर जोफ्रा आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 53वां मुकाबला शनिवार,यानि 19 मई को राजस्थान राॅयल्स और  राॅयल चैलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। खेले जा चुके इस...

    अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल...

    बांग्लादेश ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, देहरादून में 3 जून से शुरू होने वाली आगामी 3-मैच टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान...

    बैंगलोर के प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद वायरल हो रही है कुछ...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित हो रहा है. साथ ही अपने अंतिम मोड़ पर पहुँच चुका है. आज प्ले ऑफ में जाने के...