दलीप ट्रॉफी : बारिश के कारण इंडिया रेड-इंडिया ब्लू ड्रॉ खेलने पर मजबूर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दलीप ट्रॉफी : बारिश के कारण इंडिया रेड-इंडिया ब्लू ड्रॉ खेलने पर मजबूर 

दलीप ट्रॉफी : बारिश के कारण इंडिया रेड-इंडिया ब्लू ड्रॉ खेलने पर मजबूर

ग्रेटर नोएडा, 1 सितम्बर (आईएएनएस)| युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड और गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया ब्लू टीमों के बीच बारिश से बुरी तरह बाधित रहा दलीप ट्रॉफी का दूसरा मैच गुरुवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ। सोमवार को ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर शुरू हुए इस चार दिवसीय मैच में सिर्फ 78.2 ओवरों का खेल हो सका। इंडिया ब्लू ने इन 78.2 ओवरों की अपनी एक पारी में पांच विकेट पर 285 रन बनाए।

दलीप ट्रॉफी : बारिश के कारण इंडिया रेड-इंडिया ब्लू ड्रॉ खेलने पर मजबूर 1

पहला मैच जीतने वाली इंडिया रेड ने इस ड्रॉ के साथ फाइनल में प्रवेश पा लिया तथा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच होने वाला आखिरी लीग मुकाबला अब सेमीफाइनल की तरह होगा।

यह भी पढ़े : पिंक बॉल क्रिकेट के विरोध में उतरा यह दिग्गज भारतीय स्पिनर

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यह आखिरी लीग मैच रविवार को इसी मैदान पर शुरू होगा।

मैच के चौथे दिन लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और बुधवार को हुई भारी बारिश ने पहले ही मैदान को इतना गीला कर दिया था, जिस पर खेल का होना मुश्किल था।

इंडिया ब्लू की ओर से दिनेश कार्तिक (नाबाद 35) और शेल्डन जैक्सन (नाबाद 48) नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी निभाई।

मयंक अग्रवाल (92) और कप्तान गंभीर (77) ने इंडिया ब्लू को अच्छी शुरुआत दिलाई थी और पहले विकेट के लिए 151 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद 49 रन जोड़ने में इंडिया ब्लू ने पांच विकेट गंवा दिए।

यह भी पढ़े : युवराज सिंह से पहले ही दुलीप ट्राफी मैच में हारकर भी उत्साहित है यह भारतीय खिलाड़ी

वहीं इंडिया रेड के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट हासिल किए। नाथू सिंह को भी एक विकेट मिला।

Related posts