बारिश के कारण डुनेडिन टेस्ट मैच ड्रॉ, न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी अगले टेस्ट से बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बारिश के कारण डुनेडिन टेस्ट मैच ड्रॉ, न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी अगले टेस्ट से बाहर 

बारिश के कारण डुनेडिन टेस्ट मैच ड्रॉ, न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी अगले टेस्ट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन बारिश की दखल के कारण यह फैसला लिया गया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में डीन एल्गर (89) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर स्टम्प्स तक छह विकेट खोकर 224 रन बनाए थे।  डीआरएस विवाद पर विराट कोहली और स्मिथ को कपिल देव ने आड़े हाथो लेते हुए कहा, अभी है अनुभवहीन

दक्षिण अफ्रीका ने आठ मार्च को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। एल्गर (140) की शतकीय पारी और प्लेसिस (52), टेम्बा बावुमा (64) के अर्धशतक के दम पर टीम ने अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 308 रन बनाए थे।

इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने चार, नील वेग्नर ने तीन विकेट लिए, वहीं जीतन पटेल को दो जेम्स नीशन को एक सफलता हासिल हुई थी।  जब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पालतू कुत्ते के साथ किया कुछ ऐसा

इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन (130) की शतकीय पारी और जीत रावल (52), बीजे वॉटलिंग (50) के अर्धशतक के दम पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

इस पारी में द. अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए, वहीं वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्कल को दो-दो और कगीसो रबाडा को एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड और द. अफ्रीका के बाच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच 16 मार्च से वेलिंगटन में खेला जाएगा।

Related posts