डरबन एकदिवसीय : मिलर, डू प्लेसिस के शतक से जीती द. अफ्रीका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डरबन एकदिवसीय : मिलर, डू प्लेसिस के शतक से जीती द. अफ्रीका 

डरबन एकदिवसीय : मिलर, डू प्लेसिस के शतक से जीती द. अफ्रीका

डरबन, 2 फरवरी (आईएएनएस)| डेविड मिलर (नाबाद 117) और मैन ऑफ द मैच फाफ डू प्लेसिस (105) की शतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार देर रात किंग्समीड स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 121 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली है।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम महज 37.5 ओवरों में 186 रनों पर ही ढेर हो गई।इंग्लैंड अंडर-19 टीम के विरुद्ध खेली जाने वाली सीरीज के लिए जोंटी सिंधु को भारत अंडर-19 टीम कप्तानी मिली

मिलर ने 98 गेंदों में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से शतकीय पारी खेलने के अलावा डू प्लेसिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर दिया। प्लेसिस ने अपनी पारी में 120 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया।

इन दोनों के बीच यह साझेदारी तब आई जब मेजबान टीम 108 रनों पर अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों को खो चुकी थी। सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (15) को चौथे ओवर में सुरंगा लकमल ने पगबाधा किया।

क्विंटन डी कॉक (17) 65 के कुल स्कोर पर चलते बने। कप्तान अब्राहम डिविलियर्स सिर्फ तीन रनों का ही योगदान दे पाए। ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने 11 रन बनाए।

इन चारों के जाने के बाद मिलर और प्लेसिस ने टीम की संभाला।

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका निरोशन डिकवेला (25) और कप्तान उपुल थरंगा (26) ने शुरुआत तो अच्छी दी लेकिन इन दोनों के बाद टीम के बल्लेबाज विकेट पर खड़े नहीं हो सके। पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 45 रन जोड़े। डिकवेला इसी स्कोर पर आउट हुए तो थरंगा 52 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। अंतराष्ट्रीय टी -20 विश्व कप क्रिकेट में भारतीय टीम ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

मेजबानों गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों को लगातार पवेलियन भेजाना चालू रखा। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 36 रन दिनेश चांडीमल ने बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से व्यान पारनेल, इमरान ताहिर और ड्यूमिनी ने दो-दो विकेट लिए। कागिसो रबाडा, क्रिस मौरिस और आंदिले फेहलुकवायो को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Related posts