INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच कल, यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। सीरीज में लगातार दो वनडे मैचों में जीत हासिल कर चुकी मेजबान टीम इण्डिया की नजर अब मेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच में जीत हासिल कर 3-0 से अजेय बढ़त बनाना चाहेगी।

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 1

तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले किए गए प्रेस कांफ्रेस में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ‘अंजिक्य रहाणे’ नजर आये, जिन्होंनें मीडिया द्वारा आगामी वनडे मैच को लेकर पूछे गए सवालों का बड़ी बेबाकी के साथ जवाब देते हुए नजर आये

लंबी रेस का घोड़ा साबित होगें यह गेंदबाज

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 2

भारतीय टीम के दो महत्वपूर्ण स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल पर पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि,“

“यह दोनों स्पिनर टीम इण्डिया के दो महत्वपूर्ण फ्रंट गेदबाज है, जो वनडे मैच के बीच के ओवर में विकेट लेने के साथ रन रोकने में भी काफी माहिर है। चहल और यादव ने पिछले वनडे मैच में आस्टेलिया के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की, जिसके बाद हमें पूरी उम्मीद है कि आगामी वनडे मैच में भी यह दोनों फ्रंट गेदबाज टीम इण्डिया के लिए तुरूप का इक्का साबित होगे। ”

 

जीत को लेकर आजमायेंगे यह खास हथियार

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 3

हाणें ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए सवाले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“ मै हमेशा क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी करते वक्त पूरे फोकस के साथ खेलता हूं। इस बात पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, कि मै कितना ज्यादा रन बना रहा हूँ, बल्कि यह ज्यादा मायने रखता है कि टीम को जीत के लिए कितने रनों की जरूरत है।”

इसके अलावा अपनी बात को रखते हुए रहाणें ने कहा कि,

“मैने रणजी ट्राफी सहित कई घऱेलू मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले है, जिसकी वजह से पिच को लेकर ज्यादा कोई खास दबाव हमारे उपर नहीं रहेगा। हमे सिर्फ शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए टीम इण्डिया को जीत दिलाने पर फोकस करना होगा।”

शिखर पर दी यह खास प्रतिक्रिया

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 4INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 5

रहाणे द्वारा जब शिखर धवन के टीम में वापसी को लेकर किसी मीडिया कर्मी ने सवाल पूछा तो प्रतिक्रिया देते हुए रहाणे ने कहा कि,

“मैने कभी ऐसा नहीं सोचा कि अगर धवन की टीम में वापसी होती है तो मेरा स्थान टीम में रहेगा कि नहीं। मै सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम इण्डिया की जीत दिलाने में अहम भूमिक निभाना चाहता हूं, जो मै कर रहा हूं।”

सचिन ने दिया था गुरूमंत्र

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 6

रहाणे ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि,

“प्रेक्टिस सेशन के दौरान जब मुझे सचिन तेदुलकर के साथ मिलने का मौका मिला, तो उन्होने मुझे खास नसीहत देते हुए कहा था, कि मुझे हमेशा सिर्फ अपने बल्लेबाजी पर ही ध्यान देना चाहिए। आप हमेशा शानदार प्रदर्शन नहीं कर सकते। कैरियर में उतार-चढ़ाव मिलने के बावजूद हमेशा खेल में समर्पित भाव से खेलना ही एक महान खिलाड़ी बना सकता हैं।”

मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर कहीं यह बात

INDvAUS: शिखर धवन की वापसी पर भारतीय टीम में अपनी जगह पर अजिंक्य रहाणे ने मिडिया में कही ये बात 7

रहाणें ने कहा,

“ केदार जाधव और मनीष पाण्डेय मध्यक्रम के दो महत्वपूर्ण बल्लेबाज है, जो टीम को लिए जीत दिलाने में हमेशा ही अहम भूमिका निभाते है।टीम मैनेजमेंट सभी खिलाड़ियों के साथ इन दों क्रिकटरों को भी भरपूर समर्थन देती है और हमेशा शानदार खेल का प्रदर्शऩ दिखाते हुए विपक्षी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए उत्साह बढ़ाती रहती हैॆ।”

Related posts

Leave a Reply