टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारतीय टीम में इन 5 खिलाड़ियों की जगह रहेगी पक्की

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

2021 तक इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट टीम से कभी बाहर नहीं कर सकते चयनकर्ता और बीसीसीआई 

2021 तक इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट टीम से कभी बाहर नहीं कर सकते चयनकर्ता और बीसीसीआई
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आईसीसी ने हाल में ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है. जिसमें सभी टीमों को आपस में 2 साल तक सीरीज खेलनी होगी. जिसके हर मैच में पॉइंट्स मिलेंगे. 2 साल के अंत में जिन दो टीमों के पास सबसे ज्यादा पॉइंट्स होंगे उनके बीच फाइनल खेला जायेगा.

भारतीय टीम इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से करेगी. उसके बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु मैदान पर और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके ही मैदान पर टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके अलावा भारतीय टीम तीन और टेस्ट सीरीज खेलेगी.

अब भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान को रखकर कुछ बड़े फैसले ले सकती है. जिसमे कप्तान विराट कोहली चाहेंगे की वो उनके टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी हो जो पूरे चैंपियनशिप के दौरान टीम के साथ खेलते रहे और फाइनल में पहुँचने के लिए यदि अनुभव की जरुरत पड़े तो आगे आये और टीम को मुश्किल समय से निकाल कर जीत दिलाये.

1. चेतेश्वर पुजारा

इस खिलाड़ी ने भारतीय टेस्ट टीम को एक अलग मुकाम तक ले जाने में कप्तान विराट कोहली का साथ दिया है. चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खूब रन बना कर भारतीय टीम को सीरीज में जीत दिलायी थी. इसके साथ इस खिलाड़ी ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए कई बार भारतीय टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है.

चेतेश्वर पुजारा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 68 मैच खेले. जिसकी 114 पारियों में पुजारा ने 51.19 के औसत से 5426 रन बनाए. जिसमें 20 अर्द्धशतक और 18 शतक शामिल है. इसके साथ पुजारा ने 3 दोहरे शतक भी लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में पुजारा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रन है.

पुजारा भारतीय टीम की बल्लेबाजी के बड़े स्तंभ माने जाते हैं. इसलिए विराट कोहली चाहेंगे की ये खिलाड़ी पूरे टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारतीय टेस्ट टीम के साथ जुड़ा रहे और टीम को रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंचाए.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts