Virat Singh syed mushtaq ali trophy

World Cup: क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहार यानी एकदिवसीय वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन भारत में हुआ है जिस वजह से सभी भारतीय खिलाड़ियों और फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर है। और हो भी क्यों ना आखिर वर्ल्ड कप का आयोजन पुरे 4 सालों के बाद जो होता है और उसपर से भारत में वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन पुरे 12 सालों के बाद हो रहा है।

मगर इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से जुडी हुई एक खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप (World Cup) छोड़ विराट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में खेलने पहुंच गए हैं, जिस वजह से सोशल मीडिया पर बवाल छिड़ गया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या सच में किंग कोहली वर्ल्ड कप (World Cup) छोड़कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने पहुंच गए हैं या फिर यह सिर्फ एक अफवा है।

Advertisment
Advertisment

World Cup खेल रहे हैं विराट कोहली

Virat kohli World Cup 2023

दरअसल, भारतीय टीम (Team India) ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी मैच 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसके बाद टीम आराम कर रही है और उसे अगले मुकाबले में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश टीम का सामना करना है। इसी बीच विराट से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप (World Cup) के दौरान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने पहुंच गए हैं।

बता दें कि तेजी से वायरल हो रही इस खबर को एक तरह से सच और झूठ दोनों ही कहा जा सकता है, क्योंकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली तो वर्ल्ड कप (World Cup) खेल रहे हैं मगर दूसरी ओर विराट नाम के ही एक दूसरे खिलाड़ी विराट सिंह (Virat Singh) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। जो झारखंड टीम की अगवाई भी कर रहे हैं।

विराट सिंह खेल रहे हैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

बताते चलें की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन हुआ है जहां झारखंड टीम की अगवाई विराट सिंह कर रहे हैं, जिनकी अगवाई में झारखंड टीम को जीत तो मिली मगर इस दौरान विराट सिंह के बल्ले से मात्र 27 ही रन निकले थे जिस वजह से लोगों का कहना है कि उन्होंने टीम की नाक कटवा दी है।

Advertisment
Advertisment
virat singh
credit: cricbuzz

इस मुकाबले को झारखंड टीम का सामना पॉन्डिचेरी की टीम से हुआ था।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने बदल डाली अपनी प्लेइंग इलेवन, अपने 2 धाकड़ खिलाड़ियों को भेजा बुलावा