ड्वेन ब्रावो-रोवमैन पॉवेल हुए वेस्टइंडीज टीम में शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल-ड्वेन ब्रावो टीम में शामिल 

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल-ड्वेन ब्रावो टीम में शामिल
KOLKATA, INDIA - MARCH 13: Dwayne Bravo of the West Indies celebrates a wicket during the ICC Twenty20 World Cup warm up match between Australia and West Indies at Eden Gardens on March 13, 2016 in Kolkata, India. (Photo by Jan Kruger-IDI/IDI via Getty Images)

15 जनवरी से वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरु होने वाली है. इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम घोषित कर दी है. संन्यास से वापस लौटे ड्वेन ब्रावो की टीम में वापसी हुई है. असल में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने आखिरी बार 2016 में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, लेकिन आयरलैंड के साथ उनकी तीन मैचों की टी 20 आई सीरीज के लिए वापस टीम में शामिल किया गया है.

डैथ ओवर गेंदबाजी को मजबूती देंगे ड्वेन ब्रावो

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल-ड्वेन ब्रावो टीम में शामिल 1

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिए गए संन्यास से वापसी की है. ब्रावो ने हाल ही में खुद को टी20 फॉर्मेट के चयन के लिए खुद के उपलब्ध होने की बात कही थी. अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के लीड सेलेक्टर रोजर हार्पर ने एक प्रेस रिलीज में कहा,

ड्वेन ब्रावो को हमारी ‘डेथ’ गेंदबाजी की खास मंशा के साथ टीम में शामिल किया गया है. क्योंकि वेस्टइंडीज के डैथ ओवर गेंदबाजी में सुधार की जरुरत थी. इस क्षेत्र में उनका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है.

वह दूसरे ‘डेथ’ गेंदबाजों के लिए एक संरक्षक के रूप में कार्य करने में सक्षम होंगे और जहां भी जरूरत होगी, वह अपने एक्सपीरियंस से टीम की मदद ही करेंगे.

रोवमैन पॉवेल को भी मिली टीम में जगह

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल-ड्वेन ब्रावो टीम में शामिल 2

2018 के बाद से वेस्टइंडीज टीम से बाहर चलर हे रोवमैन पॉवेल की भी टीम में वापसी हुई है. उनके चयन के बारे में बात करते हउए हार्पर ने कहा,

“रोवमैन पॉवेल एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो पारी के अंत में स्ट्राइक रेट को और भी बढ़ा सकते हैं. वह क्लोनिकल मेडिकल इंश्योरेंस सुपर 50 कप में शानदार थे. वहां उन्होंने दो शानदार शतक और 96 रन बनाए और कुछ अन्य अच्छे प्रदर्शन भी किए.

फैबियन एलन और कीमो पॉल दोनों फिटनेस चिंताओं के कारण सीरीज मिस करेंगे. वहीं एलन हाल ही में हुए भारत दौरे पर हुई इंजरी के चलते रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं, जबकि पॉल आयरलैंड के साथ दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे. टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को सीरीज के लिए आराम दिया जा रहा है.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल-ड्वेन ब्रावो टीम में शामिल 3

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शिम्रोन हेटिमर, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, ख्याली पियरे, निकोलस पूरण, रोवन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वाल्श, केसरिक विलियम्स.

Related posts