ड्वेन ब्रावो ने आन्द्रे रसेल को बताया नया क्रिस गेल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ड्वेन ब्रावो ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 का ब्रायन लारा 

ड्वेन ब्रावो ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 का ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वैसे तो शुरुआती दौर में विश्व क्रिकेट का सिरमौर रह चुकी है। वेस्टइंडीज का 80 के दशक में जबरदस्त रुतबा था लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 90 के दशक के बाद धीरे-धीरे नीचे चली गई जिसमें टेस्ट और वनडे क्रिकेट के लिहाज से वेस्टइंडीज की स्थिति पूरी तरह से खराब होती रही। तो वहीं टी20 फॉर्मेट के चलन में आने के बाद विंडीज ने फिर से अपना रंग दिखाया।

टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के पास आन्द्रे रसेल जैसा खौफनाक बल्लेबाज

टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट की बात करें तो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मौजूदा समय में एक बादशाहत देखी जा सकती है। इनकी टीम में एक से एक खतरनाक खिलाड़ी हैं जो विंडीज की टीम को टी20 क्रिकेट में विश्व चैंपियन बनाने में काफी है।

ड्वेन ब्रावो ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 का ब्रायन लारा 1

वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल नाम का तूफानी बल्लेबाज है। जो टी20 क्रिकेट में तो यूनिवर्सल बॉस के नाम से जाने जाते हैं। क्रिस गेल ने पूरे विश्व कप में खेले जाने वाले टी20 क्रिकेट लीग में अपना ये खौफनाक रूप भी दिखाया है। लेकिन अब विंडीज के पास आन्द्रे रसेल नाम का खौफनाक बल्लेबाज आ चुका है।

आन्द्रे रसेल को ड्वेन ब्रावो ने कहा वो हैं हमारे सुपरस्टार

आन्द्रे रसेल वेस्टइंडीज की टीम में एक बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज के रूप में सामने आ चुके हैं जिनका दिन होने पर वो किसी भी तरह की परिस्थितियों में अपना जलवा बिखेर सकते हैं। तभी तो वेस्टइंडीज के ही बेहतरीन ऑलराउंडर रहे ड्वेन ब्रावो ने आन्द्रे रसेल को क्रिस गेल और ब्रायन लारा जैसा बल्लेबाज करार दिया है।

ड्वेन ब्रावो ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 का ब्रायन लारा 2

ड्वेन ब्रावो ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि “वो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। ये वही है जो मैं क्रिस गेल के बारे में कहता था, जब क्रिस गेल अपने प्रमुख में थे। हमें उनका प्रतिनिधित्व करते हुए खुशी हो रही है। हमें इंटरनेशनल मैच में उनके खिलाफ नहीं आना चाहिए। आन्द्रे रसेल के साथ भी ऐसा ही है। आन्द्रे रसेल अब हमारे क्रिस गेल हैं, टी20 फॉर्मेट में हमारे ब्रायन लारा हैं। वो सुपरस्टार हैं।”

हाल ही में रसेल ने विंडीज की टीम में फिर से की वापसी

आन्द्रे रसेल वैसे वेस्टइंडीज की टीम में लगातार नहीं खेल सके हैं। वो पिछले कुछ सालों में अपने राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व बहुत ही कम कर सके हैं। लेकिन हाल ही में वो फिर से इंटरनेशनल ट्रेक पर लौट आए हैं जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 14 गेंद में 40 रन की धुआंधार पारी खेल बता किया कि वो कितने खतरनाक हैं।

ड्वेन ब्रावो ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 का ब्रायन लारा 3

Related posts