पैट कमिंस ने कहा मुझे पता था, कि टेस्ट टीम में होगी मेरी वापसी, लेकिन इतनी जल्दी नहीं सोचा था | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैट कमिंस ने कहा मुझे पता था, कि टेस्ट टीम में होगी मेरी वापसी, लेकिन इतनी जल्दी नहीं सोचा था 

पैट कमिंस ने कहा मुझे पता था, कि टेस्ट टीम में होगी मेरी वापसी, लेकिन इतनी जल्दी नहीं सोचा था

किसी भी खेल की बात की जाये, तो खिलाड़ी के लिए हमेशा स्टार्ट-स्टॉप का कारण चोट रहती है और अगर क्रिकेट की बात की जाये तो, तेज़ गेंदबाज़ हमेशा चोट को खेल का एक हिस्सा मानते है. ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस भी चोट की वजह से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाते है. पैट कमिंस ने लम्बे समय बाद की शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू 2011 में किया था, लेकिन उसके बाद उनका पहला मैच ही अब तक का उनका आखिरी मैच बन गया था. पैट कमिंस ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपने पहले मैच के मैन ऑफ द मैच थे, लेकिन चोट की वजह से वह अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम में फिर से जगह नहीं बना पाए थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज के बीच में ही ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क चोटिल हो गए है और उनकी जगह पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिली है.

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिलने के बाद कहा, “पिछले कई सालों से मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार वन डे और टी 20 क्रिकेट खेल रहे है, लेकिन फिटनेस की वजह से मुझे टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिल रहा था. मैंने घरेलू क्रिकेट में भी बहुत समय से कोई लम्बा क्रिकेट नहीं खेला था, लेकिन मैंने कुछ समय पहले शील्ड मैच खेला और अच्छा प्रदर्शन किया.”   पैट कमिंस आईपीएल में खेलने की इजाजत के लिए मिलेंगे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से

पैट कमिंस ने आगे कहा, “शील्ड में बहुत समय बाद लम्बा क्रिकेट खेलने के बाद मुझे अपनी फिटनेस पर भरोसा हो गया था. मैंने अच्छी गेंदबाज़ी की और लम्बे स्पेल भी किये, जिसकी वजह से मुझे लग रहा था, कि मैं जल्द ही ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में वापसी करूँगा, लेकिन मैं यह उम्मीद एशेज सीरीज से लगा रहा था. मुझे भरोसा नहीं था, कि भारत दौरे पर ही मुझे मौका मिल जायेगा.”

Related posts