विराट कोहली का बेहतरीन चौका देख,   खुद गेंदबाज ने बजाई ताली 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ दिया है। विराट कोहली ने पिंक बॉल से शतक बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। यह भारत के लिए डे-नाइट टेस्ट मैच भी था। भारत के कई खिलाड़ियों ने घरेलू मैच में पिंक बॉल से खेला था। हालांकि, विराट कोहली उसमें नहीं थे।

गेंदबाज ने बजाई ताली

विराट कोहली

विराट कोहली टेस्ट मैच के पहले दिन चाय के बाद बल्लेबाजी करने आए। दिन की खेल की समाप्ति के समय वह 59 रन बनाकर नाबाद थे। इस दौरान उनके बल्ले से कई बेहतरीन चौके निकले। इसमें ज्यादातक चौके कवर में थे।

जब विराट कोहली ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की गेंद पर चौका जड़ा तो गेंदबाज भी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाया। इबादत ने इस शॉट के लिए ताली बजाकर विराट की तारीफ की।

27वां शतक जड़ा

विराट कोहली का बेहतरीन चौका देख,   खुद गेंदबाज ने बजाई ताली 2

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 27वां शतक जड़ दिया है। इस शतक के साथ ही भारतीय क्रिकेट इतिहास में उन्होंने अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उनके बल्ले से 136 रनों की पारी निकली है। कप्तान के रुप में यह उनका 20वां टेस्ट शतक था।

136 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली इबादत हुसैन की गेंद पर आउट हुई। विराट को पैरों पर गेंद मिली थी और उन्हें इसे फाइन लेग पर उड़ाकर खेलने की कोशिश की। वहां फील्डिंग कर रहे तैजूल इस्लाम में हवा में उड़ते हुए कैच लपक लिया।

भारत की बड़ी बढत

विराट कोहली का बेहतरीन चौका देख,   खुद गेंदबाज ने बजाई ताली 3

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक पाए। उनकी पूरी टीम 106 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी। इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिये।

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल बड़ी पारी नहीं खेल पाए। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतक बनाया वहीं विराट कोहली के बल्ले से 136 रन निकले।