महिला सुपर लीग के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की टीम की घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला सुपर लीग के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की टीम की घोषणा 

महिला सुपर लीग के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की टीम की घोषणा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जल्दी ही शुरू होने वाली महिला क्रिकेट सुपर लीग के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। गुरूवार (6 अप्रैल) को बोर्ड ने घोषणा करते हुए अनुबंधित महिला खिलाड़ियों की भी सूची जारी की है। साथ ही यह भी बताया की इस लीग के लिए सभी महिला खिलाड़ी तैयार हो गई हैं।  मिचेल जॉनसन को अपनी टीम में वापस पाकर खुश हुई मिसेस अंबानी, ट्वीट कर जाहिर की ख़ुशी

इस लीग में कुल छह फ्रेंचाईजी की टीमें खेलेंगी। जिसमें एक टीम की कप्तान आस्ट्रेलिया की ऑल राउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी हैं। इस लीग में पांच न्यूजीलैंड के, तीन दक्षिण अफ्रीका के और दो वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज की स्टार खिलाड़ी स्टैफनी टेलर और हले मैथ्यू को शामिल किया गया है।

लैंकशायर टीम ने लीडिया ग्रीनवे की जगह इंग्लैंड की डेनियल वायट को टीम में चुना है। वहीं मौजूदा चैम्पियन ने साउथर्न वाइपर ने वेस्टइंडीज की टी-20 मैचों की धुरंधर खिलाड़ी हैली मैथ्यूज को खरीदा है। इनके अलावा लघबरो लाइटनिंग टीम ने आस्ट्रेलिया की खतरनाक जोड़ी क्रिस्टन बीम और एलेस विलानी पर विश्वास जताया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की महिला डायरेक्टर कलेयर कनोर ने कहा, ”इस लीग के जरिये हम विश्व की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों को तलाश रहे हैं। इससे आईसीसी वुमेनस वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाने में आसानी रहेगी। हमें उम्मीद है कि इस लीग में कई महिला खिलाड़ियों की प्रतिभा उभर कर सामने आयेगी। यह प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।”

उन्होंने 2016 में सफल रही इस लीग का जिक्र करते हुए कहा, ”2016 में हमारा आयोजन सफल रहा था। उम्मीद है कि इस बार भी सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी।”   अगर इन 5 उप कप्तानो को मिलता कप्तानी का मौका तो साबित हो सकते थे महान कप्तान

गौरतलब है कि यह लीग 10 से 26 अप्रैल के बीच खेली जायेगी। जो कि 13 अलग- अलग स्थानों पर खेली जायेगी। इसे स्कई टीवी चैनल पर प्रसारित भी किया जायेगा और बीबीसी के रेडियो चैनल पर सुना भी जा सके।

बता दें कि इस लीग  की कुल छह टीमें इस ये हैं- सरे स्टार्स, वेस्टर्न स्ट्रोम, यार्कशायर डायमंड, साउथर्न वाइपर, लैंकशायर ठंडर, लघबरो लाइटनिंग।

Related posts