आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को ईसीबी ने दिया बड़ा झटका 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में व्यस्त हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे हैं। उनके लिए इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है, जिन्होंने 3 मैचों में दो पचासे जड़कर अपने इरादें जाहिर कर दिए हैं।

आईपीएल में खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को बड़ा झटका

एक तरफ से आईपीएल के इस सीजन में जॉनी बेयरेस्टो का बल्ला बोल रहा है वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड में उन्हें एक करारा झटका मिला है जिससे जॉनी बेयरेस्टो काफी टेंशन में आ जाएंगे।

आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को ईसीबी ने दिया बड़ा झटका 2

जॉनी बेयरेस्टो को ये खबर सुन गहरा धक्का लगा होगा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टेस्ट के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया है। जॉनी बेयरेस्टो इंग्लैंड की तीनों ही फॉर्मेट की टीम में शामिल थे। लेकिन अब उन्हें टेस्ट के कॉन्ट्रेक्ट से हटा दिया है।

जॉनी बेयरेस्टो को टेस्ट फॉर्मेट के कॉन्ट्रेक्ट से किया बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इंग्लैंड के टेस्ट और वनडे कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी किया। इस लिस्ट में टेस्ट फॉर्मेट के कॉन्ट्रेक्ट में जॉनी बेयरेस्टो को शामिल नहीं किया गया। तो वहीं इसमें तीन नए खिलाड़ी, ओली पोप, जैक क्राउले और डॉम सिब्ले को जगह दी।

आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को ईसीबी ने दिया बड़ा झटका 3

आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को ईसीबी ने दिया बड़ा झटका 4

पिछले 12 महीनों की बात करें तो इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में इन तीनों ही युवा बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन दिखाया है तो वहीं जॉनी ने पिछले एक साल में टेस्ट क्रिकेट में केवल 1 टेस्ट मैच ही खेला है। ईसीबी ने आगे की तरफ देखते हुए बेयरेस्टो को टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने का फैसला किया वहीं, मार्क वुड को भी टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट में जगह नहीं मिली।

वनडे और टी20 कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हैं बेयरेस्टो

ईसीबी ने वैसे वनडे और टी20 के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बेयरेस्टो और वुड दोनों को शामिल किया है। तो वहीं युवा खिलाड़ी टॉम कुरेन को वनडे-टी20 के कॉन्ट्रेक्ट में शामिल किया है। लेकिन हैरानी वाली बात ये रही कि ईसीबी ने जो डेनली और डेविड मलान को किसी भी कॉन्ट्रेक्ट में जगह नहीं दी।

आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे जॉनी बेयरेस्टो को ईसीबी ने दिया बड़ा झटका 5

ईसीबी के टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ी

जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, जैक क्राउले, ओली पोप, स्टुअर्ट ब्रॉड. रॉरी बर्न्स, जो रूट, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स

ईसीबी के वनडे-टी20 कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ी

जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम कुरेन, ओएन मोर्गन, मोइन अली, जोस बटलर, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड, क्रिस वोक्स