इडी के आफ़िस से गायब हुयी ललित मोदी केस की फाईल

Sportzwiki संपादक / 07 September 2015

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी पर शिकंजा कसने की कोशिशों में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ा झटका लगा है. ईडी के मुंबई ऑफिस में रखी ललित मोदी केस की ओरिजिनल फाइलें गायब हो गई हैं.

हालांकि, ईडी के अधिकारियों ने दावा किया है कि केस से जुड़ी फाइलें सुरक्षित हैं और किसी भी फाइल से कुछ भी गायब नहीं हुआ और न ही इस संबंध में इटरपोल ने कोई जानकारी उनसे मांगी है.

सूत्रों के मुताबिक, इन फाइलों में आईपीएल ब्रॉडकास्ट राइट केस से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारिया थीं. हालांकि फाइलें गुम होने के बाद ईडी ने दूसरी फाइल तैयार की है.

सूत्रों के मुताबिक, इन सब में ईडी के सामने सबसे बड़ी परेशानी बीते तीन साल में ललित मोदी के खिलाफ की गई जांच और आईपीएल से जुड़ी तमाम कार्यवाही का सीक्वेंस नहीं मिल रहा. इस मामले में इंटरपोल ने ईडी से जानकारी मांगी है. साथ ही शुरुआती जांच से जुड़ी ज्यादा जानकारियां देने को भी कहा है.

बता दें कि ललित मोदी ने इंटरपोल से कहा है कि उसे राजनीती का मोहरा बनाया जा रहा है. वहीं, ईडी ने फाइलें गायब होने के मामले में सफाई देते हुए कहा कि ललित मोदी से जुड़ी सारी फाइलें सुरक्षित हैं और कोई जानकारी नहीं गायब हुई.

Related Topics