डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए तैयार है कोलकाता की पिच

Trending News

Blog Post

NEWS

INDvBAN: डे-नाइट टेस्ट के पिच को लेकर आया क्यूरेटर का बयान 

INDvBAN: डे-नाइट टेस्ट के पिच को लेकर आया क्यूरेटर का बयान

22 नवम्बर 2019 इस तारीख को भारतीय क्रिकेट इतिहास की किताब में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जायेगा. यह तारीख गवाह होगी भारत में टेस्ट क्रिकेट के नए दौर की, साथ ही गवाह होगा कोलकाता का वह ऐतिहासिक स्टेडियम जिसने कई बार क्रिकेट के इतिहास को बनते तथा बदलते हुए देखा है. यह वही स्टेडियम है जहां रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे का सर्वाधिक स्कोर 264 रन बनाया था, जिसका रिकॉर्ड शायद ही भविष्य में टूटना मुमकिन हो.

पहली बार होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

दरअसल कोलकाता का यह स्टेडियम एक बार फिर इतिहास रचने जा रहा है. कोलकाता के इडेन गार्डन स्टेडियम में भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेलने जा रही है.

सभी दर्शक चाहेंगे कि यह ऐतिहासिक मैच रोमांच से भरा हो और क्रिकेट को रोमांचक बनाने में पिच का सबसे बड़ा रोल होता है. अगर इडेन गार्डन्स स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुजन मुखर्जी की माने तो पिच भी पूरी तरह से मैच के लिए तैयार है.

पिच में होगी उछाल और नमी

INDvBAN: डे-नाइट टेस्ट के पिच को लेकर आया क्यूरेटर का बयान 2

पिच के बारे में बताते हुए इडेन गार्डन्स के क्यूरेटर ने कहा

बीते कुछ हफ़्तों में शहर में हुई काफी बारिश हुई है और इससे मुश्किलें जरूर पैदा की थी लेकिन अब पिच बिलकुल ठीक है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को बहुत ही अच्छा मैच देखने को मिलेगा. और जहाँ तक मुझसे हो सकेगा और बेहतर बनाने का प्रयास करूंगा. इस पिच में अच्छी उछाल तथा नमी होगी जो गेंदबाजों को मदद कर सकती है

पहले मैच में भारत को बड़ी जीत

आपको बता दें की भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन ही एक इनिंग और 130 रनों से हरा दिया था. इस मैच में मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ा और शमी ने पांच विकेट लिए थे. बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे कुछ देर समय बिताया. मुशफिकुर रहीम के अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच में नहीं टिक पाया.

Related posts

Leave a Reply