मौजूदा वक्त के सिर्फ ये 5 विदेशी बल्लेबाज कर सकते हैं भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम इंडिया तीनों क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। लेकिन अगर हम टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो बड़ी-बड़ी टीम ने इनके सामने घुटने टेके हैं।

हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप कर दिया। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त टीम इंडिया की गेंदबाजी का सामना करना बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करता है।

जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तिकड़ी कमाल की है। साथ ही हमारे पास भुवनेश्वर कुमार जैसे सफल गेंदबाज बेंच पर होते हैं। वहीं स्पिनर्स की बात करें तो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और जड़ेजा का सामना करना बेहद मुश्किल है। साथ ही हमारे पास चाइनामैन कुलदीप यादव भी बेंच पर बैठते हैं।

लेकिन विश्व के कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो इस गेदंबाजी आक्रमण का सामना बेहद आसानी से कर सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे उन 5 खिलाड़ियों के बारे में तो भारत की गेंदबाजी के सामने निडरता से कर सकते हैं बल्लेबाजी…

ये 5 बल्लेबाज कर सकते हैं भारतीय गेंदबाजी का सामना

1- स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक साल के बाद एशेज में वापसी करते ही अपनी नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। उन्होंने इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी का सामना करते हुए जिस तरह बल्लेबाजी की वह वाकई काबिल ए तारीफ है।

स्मिथ की बल्लेबाजी का लेवल ही अलग है। वह जब सैट होते हैं तो फर्क नहीं पड़ता कि सामने फास्ट बॉलर है या स्पिनर। आपको याद होगा जब पिछली बार 2017 में ऑस्ट्रेलियाई की टीम भारत दौरे पर आई थी तो स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ शतक पर शतक लगाए थे। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में स्मिथ ने 3 शतक लगाए थे।

टेस्ट

स्टीव स्मिथ स्पिनर्स को खेलना बखूबी जानते हैं इसलिए उन्हें किसी के सामने बल्लेबाजी करने में कोई समस्या नहीं होती है। इसलिए स्मिथ भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। आंकड़ों की बात करें तो स्मिथ ने 124 पारियों में 64.56 के औसत से 6973 रन बनाए हैं। जिसमें 26 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse