आईपीएल के बेताज बादशाह सुरेश रैना के नाम जुड़ा आईपीएल इतिहास यह सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 1

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज व टी- 20 फार्मेट के स्पेशललिस्ट माने जाने वाले सुरेश रैना इस सीजन भी शानदार लय में दिख रहे हैं. रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर हैं. ऐसे न जाने कितने रिकॉर्ड इस बल्लेबाज के नाम है लेकिन इसी में एक अनचाहा रिकॉर्ड भी रैना के नाम जुड़ गया है. जिसे सुन किसी भी खिलाड़ी को अच्छा नहीं लगेगा.

कल पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच इस आईपीएल सीजन का 30 वां मुकाबला खेला गया जिसे चेन्नई ने 13 रनों से जीत लिया. मौजूदा समय में चेन्नई अंकतालिका में टॉप पर है. कल खेले गए मुकाबले में टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना कुछ खास नहीं कर सकते. तेज़ पारी खेलने के चक्कर में रैना ने विकेट पर बिना समय बिताये अपना विकेट गंवा दिया. दरअसल, रैना मैक्सवेल की गेंद पर एक रन बना बोल्ड हो गए. इसी के साथ रैना अपने नाम एक शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज करवा बैठे.

ये है वो शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के बेताज बादशाह सुरेश रैना के नाम जुड़ा आईपीएल इतिहास यह सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 2

आईपीएल के बेताज बादशाह सुरेश रैना के नाम जुड़ा आईपीएल इतिहास यह सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 3रैना आईपीएल इतिहास में 50 बार स्पिन गेंदबाजों का शिकार बने हैं. इसी के साथ रैना स्पिनरों से सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. रैना से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के रोबिन उथप्पा 50 से ज्यादा बार स्पिन गेंदबाजों का शिकार बने है. रैना को आॅफ स्पिन आैर लेग स्पिन गेंदबाजों ने 19-19, स्लो लेफ्ट आॅर्म 11 आैर चाइनामैन गेंदबाज ने 1 बार आउट किया.

रैना का अबतक का परफाॅरमेंस

इस सीजन में अगर रैना के परफाॅरमेंस पर नजर दाैड़ाएं तो वह सिर्फ 3 पारियों में ही रन बना सके हैं. रैना ने अबतक खेली गई 6 पारियों में 204 रन बनाए हैं. ये पारियां इस तरह रहीं- 4, 14, 46, 54, 11, 75 और 1

भज्जी के नाम भी जुड़ा है शर्मनाक रिकॉर्ड
आईपीएल के बेताज बादशाह सुरेश रैना के नाम जुड़ा आईपीएल इतिहास यह सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 4चेन्नई सुपर किंग्स की तरह से ही खेल रहे हरभजन सिंह के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड है. आईपीएल में सबसे ज्यादा बिना खाता खोले पवेलियन जाने का रिकार्ड हरभजन सिंह के नाम है. भज्जी बिना खाता खिले शून्य पर कुल 13 आउट हुए हैं. चूकि भज्जी गेंदबाज हैं इस वजह से यह रिकॉर्ड कुछ खास मायने नहीं रखता.

Leave a comment