पाकिस्तान को एक अच्छे एशिया कप की मेजबानी का है भरोसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी दिलाने में भारत का सबसे बड़ा हाथ: एहसान मनी 

पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी दिलाने में भारत का सबसे बड़ा हाथ: एहसान मनी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी तरह से एक बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट के आयोजन कराने को लालायित है। पाकिस्तान 2009 के बाद से अब तक बहुत ही गिने-चुने इंटरनेशनल मैचों का आयोजन कर सका है, तो वहीं वहां पर इसके बाद से कोई बड़ा इंटरनेशनल टूर्नामेंट नहीं हुआ है। ऐसे में वो किसी तरह से एक बड़े आयोजन की मेजबानी चाहता है।

एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी चीफ एहसान मनी का बयान

इसी बीच हाल ही में एशिया क्रिकेट परिषद की बैठक में पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी देने पर फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने एशिया कप की मेजबानी को लेकर बड़ी बात कही।

पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी दिलाने में भारत का सबसे बड़ा हाथ: एहसान मनी 1

एहसान मनी ने एशिया कप 2020 की मेजबानी को लेकर हुई एशिया क्रिकेट परिषद की बैठक के बाद एहसान मनी ने साफ किया कि उन्हें मेजबानी देने का भारत ने भी समर्थन किया है।

भारत ने एशिया कप के लिए किया है हमारा समर्थन

पीसीबी के चीफ एहसान मनी ने लाहौर में मीडिया के साथ बात करते हुए कहा कि

“भारत ने हमारी बोली का समर्थन किया है लेकिन स्थानों का फैसला बाद में किया जाएगा। हमारी प्राथमिकता पाकिस्तान में मैच कराने की है अगर भारत सरकार भारतीय बोर्ड को टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम भेजने की अनुमति देती है। अगर नहीं तो संयुक्त अरब अमीरात दूसरा विकल्प है।”

पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी दिलाने में भारत का सबसे बड़ा हाथ: एहसान मनी 2

एहसान मनी ने आगे कहा कि

“पाकिस्तान इंटरनेशनल क्रिकेट को देश में फिर से वापस लाने की कोशिश कर रहा है और इसकी पहली प्राथमिकता पाकिस्तान में मैच होना है। लेकिन ये इस बात पर निर्भर करेगा कि भारतीय टीम को देश का दौरा करने की मंजूरी मिली है या नहीं।”

दोनों ही देशों के बीच सौहार्दपूर्ण रिश्ता है कायम

दोनों ही देशों के क्रिकेट रिश्तों को लेकर एहसान मनी ने कहा कि

“दोनों बोर्डों के एक-दूसरे के साथ कोई मुद्दा नहीं है और हमारे बीच सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं। लेकिन भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को फिर से शुरु करने की हमारी नीति अब स्पष्ट है। हम उनसे फिर से खेलने का अनुरोध नहीं करेंगे”।

पाकिस्तान को एशिया कप 2020 की मेजबानी दिलाने में भारत का सबसे बड़ा हाथ: एहसान मनी 3

“भारतीय बोर्ड अब द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज फिर से शुरु करना चाहता है। उम्मीद है कि चूंकि अब भारत में चुनाव अब खत्म हो चुके हैं और सरकार का गठन हो चुका है इसलिए राजनीतिक माहौल बदल जाएगा और फिर से संबंधों को फिर से अब फिर से शुरू करने की अनुमति होगी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts