पीसीबी चीफ अहसान मनी ने एमएस धोनी के ग्लव्ज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अपना दम भर रही है। भारतीय टीम ने अपने पहले दो मैचों में दोनों ही मैच शानदार अंदाज में जीते हैं और अपनी इस विश्व कप में अपनी दावेदारी को लगातार मजबूत करते जा रहे हैं।

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 1

एमएस धोनी के ग्लव्ज को लेकर हुआ था विवाद

भारतीय टीम ने अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार अंदाज में जीता जरूर लेकिन इस जीत से भी ज्यादा भारत के विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी।

बलिदान बैज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी ने जो विकेटकीपिंग दस्ताने पहने थे उस पर सैनिकों के सम्मान में बलिदान बैज का चिन्ह लगाए रखा था। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था।

धोनी के ग्लव्ज को लेकर पीसीबी चीफ एहसान मनी का बड़ा बयान

इस बलिजान बैज के चिन्ह को लेकर आईसीसी को भी सामने आना पड़ा और उन्होंने बीसीसीआई से महेन्द्र सिंह धोनी के ग्लव्ज से बलिदान बैज के चिन्ह को हटाने की गुजारिश की। तो वहीं बातों-बातों में तो ये भी कहा गया था कि आईसीसी से इसकी शिकायत पाकिस्तान के द्वारा की गई है।

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 2

लेकिन वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने  महेन्द्र सिंह धोनी के ग्लव्ज पर लगे चिन्ह को लेकर कोई मुद्दा नहीं बनाने की बात कही है।

हम नहीं बनाना चाहते इसे कोई मुद्दा

एहसान मनी ने कहा कि

“धोनी महाभारत के लिए इंग्लैंड में नहीं थे। आपको पाकिस्तान की तरफ से कोई स्लिपओवर देखने को नहीं मिला। वे वहां पर क्रिकेट खेलते हैं। हमें कोई इशारा करने की जरूरत नहीं है। मैंने हमेशा क्रिकेट को साफ़ सुथरा और बेहतर बनाने के रूप में देखा है। हमें इसे एक तरफ रखना चाहिए। ये एक खेल है। जो जेंटलमैन खेल है।”

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 3

आईसीसी को स्टार स्पोर्ट्स के एड को लेकर लेना चाहिए एक्शन

एहसान मनी ने आगे स्टार स्पोर्ट्स के प्रमोशनल एड को लेकर अपनी बात रखते हुए कहा कि

“मुझे लगता है कि ये आईसीसी को ध्यान देने योग्य है।स्टार स्पोर्ट्स मेजबान प्रसारक है। वे भारतीय प्रसारक नहीं हैं, वे आईसीसी के प्रसारक हैं। उन्हें सभी टीमों के लिए निष्पक्ष होना चाहिए। ये क्रिकेट का हिस्सा नहीं है।”

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 4

एहसान मनी ने स्टारस्पोर्ट्स के एड के जवाब में पाकिस्तान के द्वारा अभिनंदन को लेकर एड बनाया गया उसे लेकर कहा कि” मैंने ये नहीं देखा। लेकिन स्पष्ट रूप से ये खेल की भावना में नहीं है, अगर ये सच है।”

भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी हैं मैदान में अच्छे दोस्त

“खिलाड़ी दोस्त हैं, यहां तक कि बीसीसीआई और पीसीबी के अधिकारी भी साथ हैं। राजनीति हस्तक्षेप दुर्भाग्यपूर्ण है। जब तक हम अपने-अपने देशों में एक-दूसरे को खेलते हैं, तब तक मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि लोगों से लोगों के संपर्क से फर्क पड़ेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कोई युद्ध नहीं है। ये क्रिकेट का एक उत्सव होना चाहिए।”

CWC19- भारत-पाक मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर बोले पीसीबी चीफ एहसान मनी 5

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर एहसान मनी ने कहा कि

“नहीं, वास्तव में वो रिपोर्ट नहीं थी, कोई सुझाव नहीं था। क्योंकि जाहिर है वे जानते हैं कि ये ऐसा कुछ नहीं है जिसे में बर्दाश्त नहीं करूंगा। ये परिपक्व क्रिकेटर्स हैं और एक-दूसरे के दोस्त हैं। लोगों के रूप में, वे एक-दूसरे को जानते हैं, वे अंडर-19 के समय से ही एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं। उनका अपना खुद का एक रिश्ता है जो एक अच्छा रिश्ता है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts