दूसरे टी-20 के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम, 24 साल बाद होगा लखनऊ में मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे टी-20 के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम, 24 साल बाद होगा लखनऊ में मैच 

दूसरे टी-20 के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम, 24 साल बाद होगा लखनऊ में मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 6 नवम्बर को खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ के नये नवेले इकाना स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैदान पर यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश में होने वाले मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर हुआ करते थे। 4 नवंबर को कोलकाता में खेला गया पहला टी-20 मैच भारत ने अपने नाम किया था।

24 साल बाद लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। इससे पहले जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच शहर के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट टेस्ट मैच खेला गया था।

दूसरे टी-20 के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम, 24 साल बाद होगा लखनऊ में मैच 1

इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए। इस अत्याधुनिक स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है। इकाना स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और इस स्टेडियम में नौ पिच हैं।

कुछ ही घंटों में बिके टिकट

इस मैच को लेकर शहर के दर्शकों में काफी उत्साह है। मैच में एक हजार से लेकर तेईस हजार तक की टिकट थी लेकिन ऑनलाइन बुकिंग खुलने के कुछ घंटों में ही सारी टिकट बिक गई।

दूसरे टी-20 के लिए तैयार है इकाना स्टेडियम, 24 साल बाद होगा लखनऊ में मैच 2

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बताया, मैच के ऑनलाइन टिकट कुछ घंटों में ही खत्म हो गए, जबकि ऑफ लाइन टिकटों के लिए दो दिन तक लंबी कतारें लगी रहीं। मैच शुरू से होने से तीन दिन पहले ही सारी टिकट समाप्त हो गए।”

भारतीय टीम सीरीज पर जमाना चाहिए कब्जा

लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर होने वाले मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। इस मैदान पर दिलीप ट्रॉफी के डे- नाईट मैच हो चुके हैं। इस मैदान पर बल्लेबाजों के लिए काफी कुछ होता है। भारतीय टीम इससे पहले टेस्ट और वनडे सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है। अब टी-20 में विश्व चैंपियन को हराकर अपना दबदबा कायम करना चाहेगी।

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply